Home >> एंटरटेनमेंट >> 1947 में हुए भारत-पाक युद्ध के वॉर हीरो ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान पर फ़िल्म बनाएगे: संजय ख़ान

1947 में हुए भारत-पाक युद्ध के वॉर हीरो ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान पर फ़िल्म बनाएगे: संजय ख़ान


द सोर्ड ऑफ़ टीपू सुल्तान’ जैसी कामयाब टीवी सीरीज़ बनाने वाले वेटरन एक्टर संजय ख़ान एक बार फिर निर्देशन में लौट रहे हैं, मगर इस बार बेटे ज़ायद ख़ान की ख़ातिर।

ज़ायद के करियर को ट्रैक पर लाने के लिए संजय फ़िल्म का निर्माण-निर्देशन करने वाले हैं, जिसकी कहानी भारत-पाकिस्तान के बीच हुए पहले युद्ध पर आधारित होगी।

मिड-डे की रिपोर्ट के मुताबिक़, संजय 1947 में हुए भारत-पाक युद्ध के वॉर हीरो ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान पर फ़िल्म बना रहे हैं।

संजय ने अपने इस भावी प्रोजेक्ट के बारे में कहा- ”मैं स्क्रिप्ट पर मेहनत कर रहा हूं, क्योंकि मैं इसे जितना सम्भव हो सके, उतना विश्वसनीय बनाना चाहता हूं।

मैं भारतीय सेना की बहादुरी दिखाना चाहता हूं कि मुकम्मल हथियार ना होते हुए भी वो कितनी बहादुरी से लड़े थे। ब्रिगेडियर की कहानी साहस और उसूलों जैसे सिद्धांतों की दास्तां है।”

बता दें कि ब्रिगेडियर उस्मान ने भारत-पाक विभाजन के फौरन बाद 1947-48 में जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में हुई लड़ाई में शहादत पाई थी।

संजय इस फ़िल्म के ज़रिए 18 साल बाद डायरेक्टशन में लौटेंगे। उन्होंने आख़िरी बार टीवी शो महारथी कर्ण को निर्माण और निर्देशन किया था, जो 2002 में टीवी पर प्रसारित हुआ था।

बेटे ज़ायद को फ़िल्म से दोबारा लॉन्च करने के बारे में संजय ने कहा- ”वो फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे ख़ूबसूरत एक्टर्स में से एक है।

पिता होने के नाते, यह मेरा फ़र्ज़ है कि उसके लिए फ़िल्म बनाऊं। इस फ़िल्म के ज़रिए दर्शकों को नया ज़ायद देखने को मिलेगा।” संजय, बेटे ज़ायद को पहली बार निर्देशित करेंगे।

संजय को उनके फ़िल्मी करियर के अलावा ‘द सोर्ड ऑफ़ टीपू सुल्तान’ जैसे लोकप्रिय ऐतिहासिक धारावाहिक के लिए जाना जाता है।

नब्बे के शुरुआती दौर में प्रसारित हुए इस धारावाहिक में संजय ने टीपू सुल्तान का किरदार निभाया था। द सोर्ड ऑफ़ टीपू सुल्तान और महारथी कर्ण के अलावा संजय ने द ग्रेट मराठा, जय हनुमान, महाकाव्य महाभारत और 1857 क्रांति जैसे धारावाहिकों का निर्माण-निर्देशन किया था। जय हनुमान डीडी मेट्रो पर 1997 से 2000 तक प्रसारित हुआ था।

ज़ायद के करियर की बात करें तो उन्होंने 2003 में चुरा लिया है तुमने फ़िल्म से डेब्यू किया था। उनका सबसे यादगार किरदार लक्ष्मण का है, जो मैं हूं ना में निभाया था।

इस फ़िल्म में वो शाह रुख़ ख़ान के छोटे भाई के रोल में थे। 2015 की फ़िल्म शराफ़त गई तेल लेने में ज़ायद आख़िरी बार पर्दे पर दिखायी दिये थे। ज़ायद ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ़ सुज़ैन ख़ान के भाई हैं।


Check Also

एकता कपूर के शो नागिन-4 की एक्ट्रेस रश्मि देसाई अब शो का हिस्सा नहीं होगी: स्पॉटब्वॉय

टीवी के लोकप्रिय सीरियल्स में से एक नागिन-4 से जुड़ी एक खबर आ रही है, …