Home >> Sports >> पाकिस्तान क्रिकेट के लिए मैं इमरान खान जैसा बनना चाहता हूं: पाक कप्तान बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए मैं इमरान खान जैसा बनना चाहता हूं: पाक कप्तान बाबर आजम


Babar Azam को पिछले दिनों पाकिस्तान वनडे टीम के कप्तान बनाया गया था। Babar Azam अब Imran Khan की तरह आक्रामक कप्तान बनना चाहते हैं। एक संपूर्ण नेतृत्वकर्ता के रूप में खुद को स्थापित करने के लिए Babar Azam ने इंग्लिश सीखना भी शुरू कर दी हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पिछले केंद्रीय अनुबंधों की घोषणा करते समय Babar Azam को Sarfaraz Ahmed की जगह वनडे टीम का कप्तान भी नियुक्त किया था।

वे पाकिस्तान टी20 टीम की कमान पहले से ही संभाल रहे थे। बाबर आजम ने कहा, ‘Imran Khan एक आक्रामक कप्तान थे और मैं उनकी तरह बनना चाहता हूं। पाकिस्तान टीम की कप्तानी करना आसान काम नहीं है लेकिन मुझे अंडर-19 आयु वर्ग के समय से ही कप्तानी का अनुभव रहा है।’

बाबर आजम ने कहा, एक संपूर्ण कप्तान होने के लिए आपको मीडिया से सहज रूप से बात करते आना चाहिए और लोगों के सामने अपने विचार प्रकट करते आना चाहिए, इसलिए इन दिनों बल्लेबाजी की प्रैक्टिस के साथ ही मैंने इंग्लिश क्लासेस ज्वॉइन की है।

25 साल के बाबर आजम ने कहा, मैं वर्तमान समय में इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान टीम के स्तर से खुश नहीं हूं। कप्तानी मेरे लिए चुनौतीपूर्ण रहेगी लेकिन इसका मेरी बल्लेबाजी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

राष्ट्रीय टीम की कमान संभालना गर्व की बात होती है इसलिए यह मेरे लिए अतिरिक्त भार नहीं रहेगा। मैं ज्यादा जिम्मेदारी से खेलते हुए टीम के साथियों को प्रेरित करने का प्रयास करूंगा।

बाबर आजम मौजूदा समय में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक हैं। बाबर आजम ने कहा, ‘मै उसके साथ जाना चाहता हूं जो मैंने सीखा है कि हमला करना है।

इसलिए, मैं इमरान खान की कप्तानी की शैली का अनुसरण करना चाहूंगा। कप्तान के रूप में, आपको शांत रहना सीखना होगा। आपको खिलाड़ियों को अपने साथ ले जाना होगा और उनके साथ अन्य टीमों के खिलाफ योजना बनानी होगी।’

बाबर ने उम्मीद जताई कि यदि इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप आयोजित नहीं हुआ तो यह निराशानजक होगा क्योंकि वे उसमें अपनी टीम का नेतृत्व संभालने के लिए बेताब हैं। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में टीम के अच्छे प्रदर्शन का विश्वास हैं।


Check Also

बीसीसीआई अपने क्रिकेटर्स के नेशनल कैम्प को हिमाचल के धर्मशाला शिफ्ट करेगी: अरूण धूमल

कोरोना प्रकोप के चलते न सिर्फ बीसीसीआई बल्कि दूसरे बोर्ड और क्लब भी क्रिकेट को …