Home >> In The News >> भारत में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या 1,12,359 पहुच गई: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

भारत में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या 1,12,359 पहुच गई: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय


कोरोना वायरस से निपटने के लिए करीब दो महीने से देशभर में लॉकडाउन लागू है, लेकिन संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 5609 नए मामले सामने आए हैं और 132 लोगों की मौत हुई है।

इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 1,12,359 हो गई है। जिसमें से 63,624 सक्रिय मामले हैं, 45,300 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 3,435 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGM), लखनऊ की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक, कोरोना के लिए बुधवार को परीक्षण किए गए 827 नमूनों में से, 26 के परिणाम पॉजिटिव आए हैं।

चेन्नई में एक कंटेंमेंट जोन में कोरोनो वायरस की प्रतिकृति वाले एक रोबोट से सैनिटाइजेशन का काम लिया जा रहा है। रोबोट बनाने वाले गौथम कहते हैं कि यह लगभग 30 लीटर कीटाणुनाशक को स्टोर कर सकता है। यह एक प्रोटोटाइप है, हम इसे और बेहतर बनाने पर काम कर रहे हैं।

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में कोरोना के 59 नए मामले सामने आए हैं। जिले में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2774 हो गई है। जबकि अभी तक 107 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है। मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी, इंदौर ने यह जानकारी दी।


Check Also

ईद मुबारक: BSNL ने अपने यूजर्स के लिए ईद स्पेशल प्रीपेड प्लान 786 लॉन्च किया

BSNL ने अपने यूजर्स के लिए ईद स्पेशल प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। इस प्रीपेड …