Home >> In The News >> उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू: आतंकवाद मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन है ये वैश्विक शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू: आतंकवाद मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन है ये वैश्विक शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा


आतंकवाद विरोधी दिवस (Anti-Terrorism Day) के अवसर पर उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने गुरुवार को देश को आतंकवाद से बचाने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वालों को श्रद्धांजलि दी।

नायडू ने ट्वीट किया, ‘आतंकवाद विरोधी दिवस पर, मैं उन सभी बहादुर बेटों और बेटियों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी।’

उन्होंने आगे कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई अकेले सुरक्षा बलों की जिम्मेदारी नहीं है बल्कि प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है।

उन्होंने कहा, ‘आतंकवाद मानवता का दुश्मन है और वैश्विक शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा है। सभी देशों को आतंकवाद को समर्थन देने वाले देशों को अलग-थलग और किसी भी रूप में आतंकवाद को खत्म की दिशा में आगे बढ़ना होगा।

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई अकेले सुरक्षा बलों की जिम्मेदारी नहीं है। इस बुराई से लड़ना हर नागरिक का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के संकट को हराने के लिए सभी भारतीयों को हमेशा एकजुट रहना चाहिए।


Check Also

पाकिस्तान की ओर से आ रहीं टिड्डियों ने अब कोरोना से जूझ रहे उत्तर प्रदेश पर हमला किया

कोरोना संकट से जूझ रहे उत्तर प्रदेश में टिड्डी दल का बड़ा हमला भी शुरू …