Saturday , 19 September 2020
Home >> Exclusive News >> Facebook ने महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रोफाइल लॉक फीचर रोल आउट किया

Facebook ने महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रोफाइल लॉक फीचर रोल आउट किया


Facebook ने भारतीय यूजर्स के लिए खास तौर पर प्रोफाइल लॉक फीचर रोल आउट किया है। इस फीचर की मदद से आपके Facebook फ्रेंडलिस्ट में मौजूद दोस्तों के अलावा कोई अन्य आपके पोस्ट और फोटोज नहीं देख पाएंगे।

साथ ही साथ, आपके Facebook पेज पर शेयर किए गए पोस्ट ही केवल आपके दोस्त ही देख सकेंगे। Facebook ने खास तौर पर महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस प्रोफाइल फीचर को रोल आउट किया है।

इस फीचर को खास तौर पर भारतीय यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है। इसे अगले कुछ सप्ताह में सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

Facebook प्रोफाइल लॉक फीचर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने प्रोफाइल पिक्चर गार्ड के बाद पेश किया है। आपको बता दें कि कुछ महीने पहले Facebook ने प्रोफाइल पिक्चर को सिक्योर करने के लिए प्रोफाइल पिक्चर सेफ्टी गार्ड फीचर को रोल आउट किया था। इस फीचर की मदद से कोई भी यूजर आपके प्रोफाइल पिक्चर को डाउनलोड और शेयर नहीं कर पाता है।

प्रोफाइल लॉक फीचर भी यूजर की प्राइवेसी और सेफ्टी के लिए सोशल मीडिया कंपनी की तरफ से उठाया गया अगला कदम है।

प्रोफाइल लॉक फीचर को प्रोफाइल सेटिंग्स ऑप्शन के जरिए इनेबल किया जा सकेगा। इसे एक बार इनेबल करने के बाद यूजर के प्रोफाइल की जानकारी और पोस्ट को केवल उसके फ्रेंडलिस्ट में मौजूद दोस्त ही एक्सेस कर सकेंगे।

प्रोफाइल लॉक फीचर इनेबल हो जाने के बाद कोई भी Facebook यूजर केवल आपको प्रोफाइल पिक्चर को ही देख सकेंगे।

इसके अलावा प्रोफाइल की अन्य जानकारी को एक्सेस नहीं किया जा सकेगा। प्रोफाइल लॉक फीचर इनेबल करने के बाद आप अगर कोई पोस्ट करते हैं तो वो केवल आपको फ्रेंड्स को ही दिखेंगे।

उस पोस्ट को न तो आपके फ्रेंड्स के फ्रेंड्स देख सकेंगे और न ही कोई अन्य यूजर। Facebook ने अपने इस प्रोफाइल लॉक फीचर को यूजर्स की डिमांड के बाद रोल आउट किया है।


Check Also

अविष्कार: 12 वी के छात्र ने बनाई कोरोना काल की स्पेशल कोरोना टोपी

कोरोना काल में लोगों को साफ-सफाई का खासा ध्यान रखना पड़ रहा है. डॉक्टर बार-बार …