Home >> राज्य >> दिल्ली >> दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या 13,418 पहुची: स्वास्थ्य विभाग

दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या 13,418 पहुची: स्वास्थ्य विभाग


राजधानी दिल्ली में रविवार को लगातार दूसरे दिन बड़ी संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित 508 मरीज सामने आए। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राजधानी में अब तक कुल 13,418 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

इनमें से 6540 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं, कुल 261 मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि इन सब के बावजूद कई इलाकों में लोग लापरवाही करते नजर आ रहे हैं।

दिल्ली के हरि नगर इलाके के मकान संख्या 600-800 को और रानी बाग की गली संख्या आठ के दो घरों के आसपास के इलाके को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है।

इसके बाद राजधानी में कुल कंटेनमेंट जोन की संख्या 87 हो गई है। अब तक कुल 41 इलाकों को कंटेनमेंट जोन की सूची से बाहर किया जा चुका है।

दिल्ली के पंडित मदन मोहन मालवीय अस्पताल के सात स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डीन में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

देश भर में सोमवार को ईद का त्योहार मनाया जाएगा। इसे लेकर दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने लोगों से अपील की है कि वे सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें और सरकार के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखकर ही काम करें।

दरियागंज इलाके में सब्जी और फल विक्रेताओं ने बताया कि इस साल कोरोना महामारी के कारण रमजान के महीने में भी बाजार गुलजार नहीं रहे। हर साल की अपेक्षा इस बार व्यापार ठप पड़ा रहा।


Check Also

दिल्ली की जामा मस्जिद आज से सुबह नौ बजे से रात 10 बजे तक खुली रहेगी: शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी

दिल्ली की जामा मस्जिद आज से जनता के लिए फिर से खोल दी गई है। …