Home >> Exclusive News >> लॉन्चिंग: फेसबुक के वीडियो कॉलिंग एप CatchUp से 8 यूजर्स ग्रुप में वीडियो कॉल कर सकते

लॉन्चिंग: फेसबुक के वीडियो कॉलिंग एप CatchUp से 8 यूजर्स ग्रुप में वीडियो कॉल कर सकते


दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने घर से काम करने वाले यूजर्स को ध्यान में रखकर नया खास वीडियो कॉलिंग एप CatchUp लॉन्च किया है।

इस एप के जरिए एक बार में 8 यूजर्स ग्रुप में वीडियो कॉल कर सकते हैं। आपको बता दें कि कैचअप एप को फेसबुक की एनपीई टीम ने बनाया है। फिलहाल, अमेरिका में इस एप की टेस्टिंग चल रही है।

कैचअप एप के जरिए एक साथ 8 यूजर्स ग्रुप में वीडियो कॉल कर सकते हैं। खास बात है कि यह एप यूजर्स को पहले ही जानकारी दे देता है कि अन्य यूजर्स वीडियो कॉल के लिए उपलब्ध हैं या नहीं।

साथ ही इस एप में लॉग-इन करने के लिए फेसबुक अकाउंट की जरूरत नहीं पड़ती है। इसके अलावा यह एप यूजर्स को कॉल्स मर्ज करने की सुविधा प्रदान करता है।

वीडियो कॉल करने के लिए यूजर्स को एप ओपन करना होगा। इसके बाद क्रिएट कॉल के ऑप्शन पर जाकर अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में से अन्य यूजर्स को चुनें। इतना करने के बाद क्रिएट कॉल पर क्लिक करके वीडियो कॉल सकते हैं।

फेसबुक ने पिछले महीने मैसेंजर रूम्स फीचर को लाइव किया था। अब कोई भी फेसबुक मैसेंजर से एक साथ 50 लोगों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकता है, हालांकि फेसबुक ने मैसेंजर में इस फीचर को अप्रैल में लॉन्च किया था।

अब इसे सभी यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं। खास बात यह है कि मैसेंजर रूम वीडियो कॉलिंग में कोई भी सिर्फ एक इनवाइट लिंक के जरिए शामिल हो सकता है, भले ही वह फेसबुक ना इस्तेमाल करता हो।

अब रूम बनाने की बात करें तो जिस तरह आप फेसबुक मैसेंजर पर ग्रुप बनाते हैं, उसी तरह आप रूम भी बना सकेंगे। यदि आप फेसबुक मैसेंजर में रूम बनाकर लोगों से वीडियो कॉलिंग करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने फोन में फेसबुक मैसेंजर एप डाउनलोड करें।

इसके बाद चैटिंग में जाएं। लॉगिन करने के बाद आपको नीचे की ओर people का विकल्प दिखेगा जिस पर क्लिक करते ही आपको सबसे ऊपर Creat a Room दिखेगा जिस पर क्लिक करके आप रूम बना सकते हैं।


Check Also

केंद्र सरकार ने लद्दाख में संचार नेटवर्क को मजबूत करने के लिए 54 मोबाइल टॉवर लगाने को मंजूरी दी

लद्दाख में रोड कनेक्टिविटी के साथ संचार नेटवर्क भी मजबूत होगा। केंद्र सरकार ने यूनिवर्सल …