Home >> Face of the Moment >> ‘पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व का लोहा पूरी दुनिया ने माना: CM शिवराज सिंह चौहान

‘पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व का लोहा पूरी दुनिया ने माना: CM शिवराज सिंह चौहान


मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा हो गया है। इस मौके पर भाजपा नेता और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पीएम मोदी के नाम में एक मंत्र छुपा है।

M ‘मोटिवेशन’  वह भारत को अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए काम करते हैं और हमें प्रेरित करते हैं। ‘ऑपरचुनिटी’ वह देश के छिपे हुए अवसरों को बाहर लाने का काम करते हैं। D ‘डायनेमिक लीडरशिप’, I ‘इंस्पायर, इंडिया’। उन्होंने हमें भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रेरित किया।

शिवराज ने आगे कहा कि मोदी नाम का मंत्र भारत के प्रत्येक नागरिक के हृदय में बसा हुआ है। जहां भी जाओ, देश-विदेश में या प्रदेश में, हर जगह आपको मोदी-मोदी के नारे सुनाई पड़ते हैं। ये मंत्र हम सब के हृदय को एक नयी ऊर्जा से भर देता है।

इससे पहले शिवराज ने ट्वीट करके कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समय रहते लॉकडाउन का फैसला किया, उससे कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश-प्रदेश तैयार हो सका।

आपके इस दूरदर्शी फैसले ने हजारों अनमोल जिंदगियों को बचा लिया। आपके सक्षम नेतृत्व को पाकर देश धन्य हुआ। आपका अभिनंदन!’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कोरोना के संकट को अवसर में बदलने का संकल्पित प्रयास किया।

20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज के माध्यम से आपने हर भारतीय को वापस खड़ा करने और समर्थ बनाने के लिए जो योजनाबद्ध तैयारी की, उसके लिए देश कृतज्ञ है।

शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट में कहा, ‘पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व का लोहा पूरी दुनिया ने मान लिया है। विश्व के सबसे शक्तिशाली देशों ने भी भारत के कोरोना से लड़ने और इसे काबू में रखने के प्रयासों को सराहा है।

देश को अपने प्रधानमंत्री पर गर्व है। पीएम मोदी को राष्ट्र उत्थान और देश सेवा के एक साल पूरे होने की हार्दिक बधाई। आपके सक्षम नेतृत्व में देश ऐसे ही बढ़ता रहे, गरीबों और असमर्थों के जीवन में खुशहाली का नया प्रकाश उनके जीवन को आलोकित करता रहे; यही कामना।’

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा हो गया है। इस मौके पर पीएम मोदी ने  देशवासियों के लिए एक खुला पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने अपनी सरकार द्वारा की गई पहलों, उपलब्धियों और बड़े फैसलों का जिक्र किया।

साथ कोरोना के खिलाफ में जीत हासिल करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने यह भी कहा कि अर्थव्यवस्था भी उबर जाएगी। पीएम मोदी ने पिछले साल 30 मई को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी।


Check Also

आज भारत सौर ऊर्जा के मामले में टॉप के देशों में शामिल है: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के रीवा स्थित सबसे बड़े सौर प्लांट …