Home >> Sports >> IPL 2020 BCCI ने IPL के तैयारियां शुरू करने के लिए UAE को भेज दिया स्वीकृति पत्र

IPL 2020 BCCI ने IPL के तैयारियां शुरू करने के लिए UAE को भेज दिया स्वीकृति पत्र


इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने रविवार को पुष्टि की कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) को स्वीकृति पत्र भेज दिया है। आइपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा है, “हां, हमने अमीरात क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी को स्वीकृति पत्र भेज दिया है और दोनों बोर्ड अब से टूर्नामेंट का मंचन करने के लिए मिलकर काम करेंगे।”

बता दें कि ईसीबी ने आइपीएल के 13वें संस्करण की मेजबानी के लिए अप्रैल में ही बीसीसीआई को प्रस्ताव भेजा था, जो मूल रूप से भारत में 29 मार्च को शुरू होने वाला था। हालांकि, कोरोना वायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था, लेकिन जैसे ही इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने टी20 विश्व कप 2020 को स्थगित करने का फैसला लिया, वैसे ही आइपीएल 2020 को विंडो मिल गई।

बृजेश पटेल ने खलीज टाइम्स से बात करते हुए इस बात की भी पुष्टि की है कि सभी आइपीएल टीमें यूएई में ही अपना प्री-टूर्नामेंट ट्रेनिंग कैंप आयोजित करेंगी। 19 सितंबर से 8 नवंबर तक आयोजित होने वाले आइपीएल से पहले ट्रेनिंग कैंप संयुक्त अरब अमीरात में जैव-सुरक्षित वातावरण में आयोजित किया जाएगा। पटेल ने कहा है, “टीमों को टूर्नामेंट की तैयारी के लिए कम से कम तीन से चार सप्ताह की आवश्यकता होगी”। ऐसे में आइपीएल टीमों को अगस्त में ही यूएई के लिए उड़ान भरनी होगी, जहां विदेशी खिलाड़ी भी पहुंचेंगे।

इससे पहले शुक्रवार को बृजेश पटेल ने पुष्टि की कि आइपीएल का 2020 संस्करण 19 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होगा। आइपीएल का फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा। उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए जानकारी दी थी, “प्रशंसक 19 सितंबर से 8 नवंबर तक पूरे टूर्नामेंट का आनंद लेंगे और आगे की कार्रवाई (आगे का शेड्यूल) के लिए गवर्निंग काउंसिल की बैठक में फ्रेंचाइजी के साथ चर्चा की जाएगी।”


Check Also

कोरोना भारत ही नहीं पूरी दुनिया के लिए मुसीबत बन चूका है: केन्द्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू

किरण रिजिजू ने भारत को खेल में आगे ले जाने पर जोर दिया. इसके अलावा …