Home >> Sports >> पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ी ने किया दावा, बाबर आजम अपने देस के पूर्व महान खिलाड़ियों से भी हैं बेहतर

पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ी ने किया दावा, बाबर आजम अपने देस के पूर्व महान खिलाड़ियों से भी हैं बेहतर


पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ ने टीम के मौजूदा बल्लेबाज बाबर आजम को लेकर एक बड़ा दावा किया है। राशिद लतीफ का मानना है कि सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम देश के पूर्व महान खिलाड़ी वसीम अकरम, वकार यूनुस, जावेद मियांदाद और यूनिस खान जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से बेहतर हैं। बाबर आजम मौजूदा समय में इंग्लैंड दौरे पर हैं, जहां उनको तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना है, जबकि इसके बाद इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी करनी है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज बाबर आजम पिछले 12 महीनों में पाकिस्तान के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं और आज वे दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक हैं। लतीफ ने कई ऐसे खिलाड़ियों का जिक्र किया है जो पाकिस्तान की ओर से विश्व क्रिकेट में हावी रहे हैं, लेकिन राशिद लतीफ को लगता है कि बाबर आजम उन सभी से ऊपर हैं। आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 6, वनडे रैंकिंग में नंबर 3 और टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में बाबर नंबर वन पर कायम हैं।

पाकिस्तानी चैनल जीयो सुपर पर की गई डिबेट के दौरान राशिद लतीफ ने कहा है, “अपने करियर के दौरान मैं कई महान खिलाड़ियों से मिला था। वसीम अकरम, वकार यूनुस, शोएब (अख्तर), सकलेन (मुश्ताक) और मुश्ताक (अहमद) जैसे गेंदबाज और जावेद मियांदाद, इंजी (इंजमाम-उल-हक), (मोहम्मद) यूसुफ, सईद (अनवर) और यूनिस खान जैसे बल्लेबाज थे, लेकिन बाबर आजम उन सभी में सबसे अविश्वसनीय हैं।”

पाकिस्तान की नेशनल टीम फिलहाल डर्बी में है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले 1 अगस्त को पाकिस्तान की टीम मैनचेस्टर के लिए रवाना होगी। पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका पहला टेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर 5 अगस्त से खेला जाएगा, जबकि इसी मैदान पर 28 अगस्त से दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत होगी।


Check Also

नेशनल फुटबॉल लीग टीम फिलाडेल्फिया ईगल्स के कोच को हुआ कोरोना, पढ़े पूरी खबर

नेशनल फुटबॉल लीग (NFL) टीम फिलाडेल्फिया ईगल्स के कोच डग पेडरसन कोविड की चपेट में …