Home >> कुछ हट के >> कोरोना वायरस के बीच भी घना जंगल पार कर लोगों की सेवा कर रही एक 55 साल की ये नर्स

कोरोना वायरस के बीच भी घना जंगल पार कर लोगों की सेवा कर रही एक 55 साल की ये नर्स


नियाभर में कई ऐसे लोग हैं जो अपनी सेवाएं देकर लोगों का दिल जीत रहे हैं. इसी के साथ गरीबों की दुआएं भी ले रहे हैं. इस समय कोरोना वायरस का कहर है और इस कहर के बीच भी कई लोग ऐसे हैं जो मसीहा बने हुए हैं. इस समय लोगों को एक-दूसरे से दूरी बनाने की सलाह दी जा रही है लेकिन इस बीच सबसे अधिक काम कर रहे हैं डॉक्टर्स और नर्स. अपनी जान को हथेली पर रखकर वह मरीजों की जान बचाने में लगे हुए हैं. अब इस बीच एक 55 साल की नर्स को लेकर एक खबर आई है. जी दरअसल उनका नाम मुदगली तिर्की है जो गांव वालों की सेवा कर रही हैं.

आप सभी को बता दें कि गांव रिमोट एरिया में है और इसलिए वह जंगल का रास्ता पार कर उनकी मदद करने पहुंचती हैं. वह करीब 10 सालो से इस नेक काम को दिल से कर रही हैं. मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के सूर गांव के लोगों को वह बुनियादी सेवाएं देती हैं. इसके आलावा वह इलाके में गांव वालों को दवा सहित जरूरत की बाकी चीजें भी देने में अव्वल है. वह हफ्ते में दो बार वो गांव जाकर जायजा लेती है और मदद करती हैं. वैसे हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि गांव जाना खतरे से खाली नहीं है. घना जंगल पार करना किसी भी इंसान के लिए खतरे से भरा होगा.

वैसे यह नर्स दवाओं से लेकर बच्चों के लिए दलिया-सूजी सब लेकर जाती है. मुदगली का कहना हैं कि, ‘उनके लिए ये यात्रा अकेले करना मुश्किल है. इसलिए उनके साथ पुरुष कर्मचारी भी जाते हैं.’ केवल इतना ही नहीं, अगर कोई गांव में बीमार भी होता है तो वह उन्हें हॉस्पिटल में दमित करवाती हैं. इसी के साथ गांव में कई महिलाओं की डिलीवरी भी उन्ही ने करवाई है.


Check Also

एरोप्लेन के अंदर होने लगी बारिश तो यात्रियों ने किया ऐसा, वीडियो देखे

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक शानदार वीडियो सामने आया है. जो की रूस …