Home >> In The News >> देश में कोरोना मरीजो की संख्या 15 लाख के पार पहुची अब तक 34 हजार लोगों की हो चुकी मौत

देश में कोरोना मरीजो की संख्या 15 लाख के पार पहुची अब तक 34 हजार लोगों की हो चुकी मौत


भारत में कोरोना मामलों की संख्या 15 लाख के पार पहुंच गई है. इस महामारी से यहां मरने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है.

देश में कोविड से करीब 34 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, दुनिया में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो रही है. मरीजों का आंकड़ा 1 करोड़ 67 लाख के पार पहुंच गया है.

वहीं मरने वालों की संख्या 6.60 लाख पर पहुंच गया है. संक्रमण के मामले में अमेरिका अभी भी नंबर 1 पर है जहां कोरोना मरीजों की तादाद 44.54  लाख है. ब्राजील दूसरे नंबर पर है जहां मरीजों की संख्या 24.55 लाख से ज्यादा है.

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,490 नये मामले सामने आये जबकि संक्रमण से 41 और लोग की मौत होने के साथ ही मंगलवार को मृतकों की संख्या बढ़कर 1,497 हो गई.

वैज्ञानिकों ने इटली के एक छोटे हिस्से में पालतू कुत्ते और बिल्लियों में सार्स सीओवी-2 वायरस को निष्क्रिय करने वाले एंटीबॉडिज पाए हैं, जिससे यह संकेत मिलता है कि पालतू जानवरों को भी यह बीमारी हो सकती है.

तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,610 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या राज्य में 57,142 हो गई. प्रदेश में संक्रमण से नौ और लोगों की मौत हो गई है.


Check Also

हमने कानून बनाकर किसान को मंडी के दायरे से और मंडी टैक्स के दायरे से मुक्त कर दिया है: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत वित्तीय सुविधाओं का ऐलान …