Home >> U.P. >> संविधान विरोधी पोस्टर छापने के आरोप में पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर अयूब को पुलिस ने हिरासत में लिया

संविधान विरोधी पोस्टर छापने के आरोप में पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर अयूब को पुलिस ने हिरासत में लिया


पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर अयूब को लखनऊ पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. लखनऊ पुलिस ने डॉक्टर अयूब को गोरखपुर के बड़हलगंज स्थित आवास पर छापेमारी कर हिरासत में लिया. डॉक्टर अयूब पर संविधान विरोधी पोस्टर छापने का आरोप है. डॉक्टर अयूब को हिरासत में लेकर पुलिस लखनऊ के लिए रवाना हो गई है.

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के उर्दू अखबारों में पोस्टर छपे थे. इन पोस्टरों को संविधान विरोधी बताया जा रहा है. आरोप है कि पीस पार्टी के मुखिया डॉक्टर अयूब ने ये पोस्टर छपवाए थे.

उर्दू अखबारों में छपे संविधान विरोधी पोस्टर के मामले में ही लखनऊ पुलिस ने डॉक्टर अयूब को हिरासत में लिया है. डॉक्टर अयूब को हिरासत में लेने के लिए लखनऊ पुलिस गोरखपुर पहुंची थी.

लखनऊ पुलिस ने गोरखपुर पुलिस के सहयोग से डॉक्टर अयूब के बड़हलगंज स्थित आवास पर छापेमारी की, जहां से डॉक्टर अयूब को हिरासत में ले लिया गया.

गौरतलब है कि डॉक्टर अयूब की पीस पार्टी ने अभी चंद रोज पहले ही सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर कर काशी-मथुरा मामले में खुद को पार्टी बनाए जाने की मांग की थी.

गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर से ही ताल्लुक रखने वाले डॉक्टर अयूब की गिनती उनके धुर विरोधी नेताओं में होती है.

डॉक्टर अयूब ने योगी आदित्यनाथ को आतंकवादी बता दिया था. साथ ही बाहरी बताते हुए डीएनए टेस्ट कराने तक की बात कर डाली थी.

तब इसे लेकर भाजपा की ओर से पोस्टर भी जारी किया गया था, जिसमें योगी आदित्यनाथ को सिंघम अवतार में दिखाया गया था.


Check Also

योगी सरकार के कोरोना संक्रमित कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक को सांस लेने में तकलीफ अब PGI में भर्ती कराया गया

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक को सांस लेने में तकलीफ …