Home >> Politics >> बड़ी खबर: महाराष्ट्र के बाद अब देवेंद्र फडणवीस फडणवीस बिहार में बीजेपी को जिताने के लिए भूपेंद्र यादव के साथ काम करेंगे

बड़ी खबर: महाराष्ट्र के बाद अब देवेंद्र फडणवीस फडणवीस बिहार में बीजेपी को जिताने के लिए भूपेंद्र यादव के साथ काम करेंगे


महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बिहार चुनाव का प्रभारी बनाया जाएगा. वह पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव के साथ बिहार चुनाव की रणनीति बनाएंगे. माना जा रहा है कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस का असर बिहार चुनाव पर पड़ेगा, यही वजह है कि बीजेपी ने इस मसले को मुद्दा बनाया है और देवेंद्र फडणवीस को मैदान में उतार दिया है.

भूपेंद्र यादव और देवेंद्र फडणवीस की जोड़ी महाराष्ट्र में बेहतर नतीजे लाने में सफल रही थी. महाराष्ट्र के बाद अब फडणवीस बिहार में बीजेपी को जिताने के लिए भूपेंद्र यादव काम करेंगे. फडणवीस अभी तक महाराष्ट्र तक ही सीमित रहे थे, लेकिन अब पहली बार उन्हें राज्य से बाहर जिम्मेदारी सौंपी गई है.

दिलचस्प बात यह है कि फडणवीस महाराष्ट्र के चौथे नेता हैं, जो बिहार राजनीति में उतरेंगे. इससे पहले मधु लिमये, जॉर्ज फर्नांडिस और मुकुल वासनिक जैसे नेताओं ने बिहार चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी. अब पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को बिहार चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र विधानसभा में नागपुर दक्षिण पश्चिम से विधायक हैं. वे नागपुर नगर निगम के मेयर भी रह चुके हैं. राजनीति उन्‍हें विरासत में मिली है.

हालांकि, उन्‍होंने विधान परिषद सदस्‍य रहे अपने पिता गंगाधर राव से अलग पहचान बनाई है. छात्र जीवन में वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े थे. राजनीति में उन्‍होंने जमीनी स्तर से उठकर पहचान बनाई है


Check Also

बिहार को बचाने के लिए जन अधिकार पार्टी राजद को बिना शर्त समर्थन देगी: जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव

बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी जोरों पर है। बयानबाजी का दौर तेज हो गया …