Home >> राज्य >> दिल्ली >> दिल्ली और आसपास के इलाकों में अगले दो से तीन दिनों तक भारी बारिश हो सकती: मौसम विभाग

दिल्ली और आसपास के इलाकों में अगले दो से तीन दिनों तक भारी बारिश हो सकती: मौसम विभाग


अचानक बदले मौसम से दिल्ली-NCR के लोगों को उमस और गर्मी से बड़ी राहत मिली है, लेकिन 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के जश्न में बारिश बाधा डाल सकती है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली और आसपास के इलाकों में अगले दो से तीन दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाल किले पर झंडारोहण के दौरान भी बारिश की संभावना बनी हुई है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के करीब मॉनसून की अक्षरेखा बनी हुई है. इसके अलावा, दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश पर एक चक्रवाती परिसंचरण भी है. अरब सागर से उठी दक्षिण-पूर्वी हवाओं और बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं से आर्द्रता बनी है. ये सभी बदलाव इस ओर इशारा करते हैं कि अगले दो-तीन दिनों तक हल्की बारिश जारी रहेगी.

दिल्ली में बुधवार की रात और गुरुवार को हुई भारी बारिश से तापमान में गिरावट आई है लेकिन लोगों के लिए गर्मी की परेशानी खत्म हुई तो दूसरी परेशानी ने डेरा डाल दिया. गुरुवार को हुई भारी बारिश के कारण दिल्ली में 41 जगह सड़कों पर भारी जलजमाव देखा गया. इसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. कई जगह अंडरपास में बस और कारें फंसी दिखीं.

15 अगस्त को भी मौसम विभाग कि भविष्यवाणी अगर सही साबित हुई तो दिल्लीवासियों के आजादी के जश्न में खलल पहुंच सकती है और इसकी संभावना पूरी-पूरी बनी हुई है.

राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को हुई भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलजमाव हो गया. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक हाईकोर्ट के पास एक पेड़ के गिरने से वहां जाम लग गया था. शहर में 8 स्थानों पर इमारतों के हिस्से गिरने और 7 स्थानों पर पेड़ भी गिरे. एनडीएमसी के मुताबिक दिल्ली में 41 जगहों पर भारी जलजमाव हुआ.


Check Also

खुशखबरी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को एम्स से मिली छुट्टी डॉक्टरों ने घर पर आराम करने की दी सलाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को एम्स के डॉक्टरों ने छुट्टी दे दी है। डॉक्टरों ने …