Home >> इंटरनेशनल >> मुझे उम्मीद है कि लोग इस बार कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति के तौर पर चुनेंगे: हिलेरी क्लिंटन

मुझे उम्मीद है कि लोग इस बार कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति के तौर पर चुनेंगे: हिलेरी क्लिंटन


अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार शुरू हो गया है. डेमोक्रेट्स पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस के ऐलान के बाद उन्होंने जो बिडेन के साथ मिलकर प्रचार शुरू किया. इस बीच कमला हैरिस को अलग-अलग जगह से समर्थन मिल रहा है, बराक ओबामा के बाद अब हिलेरी क्लिंटन ने भी कमला हैरिस के समर्थन का ऐलान किया.

हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि लोग इस बार कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति के तौर पर चुनेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि वो आशा करती हैं कि इस बार कमला हैरिस को लिंग भेद से जुड़े कमेंट सुनने को नहीं मिलेंगे, 2016 में उन्होंने इसका काफी सामना किया था.

दूसरी ओर डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन को चुनौती देते हुए कहा कि वो अपने बंकर से बाहर निकलें. दरअसल, बिडेन ने लोगों से अपील की थी कि जरूरी होने पर बाहर निकलें, मास्क पहनें और हर राज्य के गवर्नर को मास्क जरूरी करना चाहिए.

इसी के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने उनपर तंज कसा था. गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना संकट के बीच मास्क का मसला काफी बड़ा हुआ है, लंबे वक्त तक खुद डोनाल्ड ट्रंप ने मास्क नहीं पहना था. लेकिन आलोचना के बाद उन्हें कई सार्वजनिक स्थानों पर मास्क में देखा गया.

कमला हैरिस पर निशाना साधते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने सुना है कि वो उपराष्ट्रपति पद के लिए काबिल नहीं हैं, क्योंकि उनका परिवार बाहर से आकर यहां पर बसा है.

हालांकि, इस दावे पर डेमोक्रेट्स की ओर से पलटवार किया गया और बताया गया कि कमला हैरिस कैलिफॉर्निया में ही जन्मीं हैं और यहां से ही सीनेटर हैं. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप, कमला हैरिस को मैड वूमेन कह चुके हैं.


Check Also

बड़ी खबर: WHO ने कोविड-19 के इलाज के लिए अफ्रीका की प्राचीन हर्बल दवाओं के टेस्टिंग प्रोटोकॉल का समर्थन किया

कोरोना वायरस की महामारी को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए पूरी दुनिया में वैक्सीन …