Home >> Sports >> पूर्व दिग्गज जहीर अब्बास ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों को टीम इंडिया की बल्लेबाजी सीख लेने की कही बात

पूर्व दिग्गज जहीर अब्बास ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों को टीम इंडिया की बल्लेबाजी सीख लेने की कही बात


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज जहीर अब्बास ने टीम इंडिया की बल्लेबाजी के पाकिस्तान के खिलाड़ियों को सीख लेने की बात कही है। हाल ही में आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में शामिल किए गए अब्बास का कहना है कि भारतीय टीम में मुश्किल में रन बनाने वाले बल्लेबाज मौजूद हैं जबकि पाकिस्तान में इसकी कमी है।

एक क्रिकेट शो पर बात करते हुए अब्बास ने कहा, “आप देखिए इन दिनों उनके (भारतीय टीम) के बल्लेबाज किस तरह से प्रदर्शन करते हैं। जब कभी भी टीम मुश्किल में होती है कोई ना कोई आगे आकर रन बनाता है। यही मैं चाहता हूं कि पाकिस्तान की टीम भारतीय टीम से सीखे।”

अब्बास को उनकी शानदार बल्लेबाजी की वजह से एशिया का डॉन ब्रैडमैन बुलाया जाता था। उन्होंने कुल 108 फर्स्टक्लास शतक बनाए हैं। अब्बास ने 78 टेस्ट मैच में पाकिस्तान की तरफ से खेलते हुए 44.79 की औसत से 5062 रन बनाए।

उन्होंने पाकिस्तानी बल्लेबाजी पर आगे कहा, “उन्होंने (भारत) यह हमसे सीखा है। हमने जो सबको सिखाया वो हर किसी ने अच्छे से ले लिया लेकिन अब हमारी बारी है कि उनसे कुछ सीखें। गावस्कर हमेशा ही कहा करते थे कि हमें हमेशा ही अपने विरोधियों से भी सीखना चाहिए।”

पाकिस्तान के खिलाड़ियों में टीम में अपने स्थान को लेकर असुरक्षा है जिसे बारे में भी अब्बास ने बात की। इस बारे में उनका कहना था, “एक खिलाड़ियों का एसोसिएशन होना चाहिए जो कि मजबूत हो। लोग आम तौर पर इसकी सुनते हैं, हर एक देश के पास ऐसा है और एसोसिसेशन कही अहम बातों पर फैसला करता है। खिलाड़ी की सुरक्षा यही एसोसिएशन करता है वो खिलाड़ी और बोर्ड के बीच ताल मेल बनाए रखता है।”


Check Also

IPL: दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अभ्यास सत्र के दौरान हुए चोटिल

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन का दूसरा मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली …