Home >> News in Pictures >> खुशखबरी हैदराबाद के एयरपोर्ट से दुबई की उड़ान शुरू ब्रिटिश एयरवेज ने भी हैदराबाद के लिए उड़ाने शुरू की

खुशखबरी हैदराबाद के एयरपोर्ट से दुबई की उड़ान शुरू ब्रिटिश एयरवेज ने भी हैदराबाद के लिए उड़ाने शुरू की


हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दुबई की उड़ान फिर शुरू हो गई है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए पिछले कई महीने से हवाई सेवा बंद थी. इससे पहले ब्रिटेन के लिए उड़ानें शुरू करने की घोषणा हुई थी.

सरकार की ओर से चलाए गए बबल्स कनेक्टिविटी के तहत 10 सितंबर से अन्य देशों के लिए फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की गई. कोविड-19 की गाइडलाइंस और अनलॉक 4 शुरू होने के बाद हवाई सेवा में रिकवरी के संकेत नजर आर रहे हैं.

गुरुवार को दुबई से पहली फ्लाइट हैदराबाद पहुंची. एमिरेट्स (ईके 526) की यह फ्लाइट बोइंग 777-300ईआर श्रेणी की थी. सुबह 8.25 बजे हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट इसकी लैंडिंग हुई, जबकि सुबह 10 बजे हैदराबाद से यात्रियों को लेकर ईके 527 विमान दुबई के लिए रवाना हुआ.

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि यूएई की कंपनी एमिरेट्स एयरलाइंस हर हफ्ते तीन फ्लाइट का संचालन करेगी. ये उड़ानें मंगलवार, गुरुवार और रविवार को चलेंगी.

जीएमआर हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने एक बयान में कहा, गृह मंत्रालय की ओर से जो गाइडलाइंस जारी की गई है उसके मुताबिक कोई भी यात्री हैदराबाद से दुबई के लिए फ्लाइट टिकट बुक करा सकता है. सभी यात्रियों को कोविड-19 से जुड़े दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा.

बता दें कि अनलॉक 3 के तहत केंद्र सरकार ने ट्रांसपोर्ट बबल्स का ऐलान किया है जिसमें दो देशों के बीच अस्थायी तौर पर हवाई सेवा शुरू की गई है. कोरोना महामारी को देखते हुए पूरे देश में फिलहाल हवाई सेवाएं बंद हैं लेकिन अस्थायी तौर पर ट्रांसपोर्ट बबल्स के तहत कुछ कॉमर्शियल उड़ानों की इजाजत दी गई है. बबल्स कनेक्टिविटी के तहत ब्रिटिश एयरवेज ने हैदराबाद के लिए उड़ाने शुरू की हैं. हैदराबाद से अन्य जगहों के लिए भी उड़ानें शुरू की गई हैं.


Check Also

आज मां गंगा की निर्मलता वाली 6 बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया है: PM मोदी

आज से यहां देश का पहला चार मंजिला सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट शुरू हो चुका है। …