Home >> क्राइम >> EOW का छापा: मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूल में तैनात लिपिक के पास मिली पांच करोड़ रुपये की अवैध्य संपत्ति

EOW का छापा: मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूल में तैनात लिपिक के पास मिली पांच करोड़ रुपये की अवैध्य संपत्ति


मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूल में तैनात एक लिपिक के यहां आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने शुक्रवार को छापा मारा। जिसमें पांच करोड़ रुपये की अनुपातहीन संपत्ति का पता चला है।

ईओडब्ल्यू को हनुमना तहसील के अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहाड़ी में सहायक ग्रेड तीन के पद पर तैनात महेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ दो दर्जन शिक्षकों द्वारा हस्ताक्षरित शिकायत मिली थी।

शिकायत में लिपिक पर शिक्षकों के एरियर्स की राशि और अन्य क्लेम का गबन करने का आरोप लगाया गया था। शिकायत का सत्यापन करने के बाद मामला दर्ज किया गया। इसके बाद शु्क्रवार सुबह ईओडब्ल्यू की टीम ने लिपिक के गनिगवां स्थित घर पर छापा मारा।

ईओडब्ल्यू एसपी वीरेंद्र कुमान जैन ने कहा कि लिपिक और उनके परिजन के नाम दो जेसीबी, तीन ट्रैक्टर, तीन चार पहिया वाहन और एक मोटर साइकिल मिली है।

शासकीय सेवा में आने के बाद जमीन खरीदने के 22 दस्तावेज मिले हैं। यह भूमि लगभग 10 एकड़ की है। लिपिक द्वारा 30 हजार वर्गफीट भूमि पर निजी विद्यालय का निर्माण भी कराया गया है। उसके पास से गांव में आलीशान घर और दर्जन भर बैंक पासबुक बरामद हुई हैं।


Check Also

चौरीचौरा क्षेत्र में चेन स्नेचिंग के आरोप में चार महिलाएं गिरफ्तार, सोने की चेन बरामद

चौरीचौरा क्षेत्र के तरकुलहा देवी मंदिर परिसर में एक महिला की चेन छीनने वाली चार …