Home >> Exclusive News >> सेलिब्रिटी वॉयस: Amazon India के कस्टमर्स भारत में अमिताभ बच्चन की आवाज़ Alexa में पा सकेंगे

सेलिब्रिटी वॉयस: Amazon India के कस्टमर्स भारत में अमिताभ बच्चन की आवाज़ Alexa में पा सकेंगे


बॉलीवुड ऐक्टर अमिताभ बच्चन ने Amazon के साथ पार्टनरशिप की है. इस पार्टनरशिप के तहत भारत में पहली बार Alexa सेलिब्रिटी वॉयस में उपलब्ध होगा.

Amazon India के मुताबिक़ कस्टमर्स भारत में अमिताभ बच्चन की आवाज़ Alexa में पा सकेंगे. इसके लिए अमिताभ बच्चन वॉयस एक्सपीरिएंस ख़रीदना होगा. हालांकि ये फ़ीचर अगले साल से उपलब्ध होगा.

Amazon India ने कहा है कि Amazon Alexa की टीम अमिताभ बच्चन के साथ मिल कर काम करेगी ताकि उनकी वॉयस को Alexa के लिए बेहतर तरीक़े से कैप्चर किया जा सके.

अमिताभ बच्चन की वॉयस में Alexa के पॉपुलर वॉयस कमांड्स मिलेंगे. जैसे जोक्स, वेदर, शायरी, मोटिवेशनल कोट्स और ऐडवाइस अमिताभ बच्चन की वॉयस में उपलब्ध होंगे.

Alexa वॉयस एक्सपीरिएंस के लिए इस पार्टनरशिप पर अमिताभ बच्चन ने कहा है कि ये इसे लेकर उत्साहित हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि वॉयस टेक्नोलॉजी से से कुछ ऐसा बनाया जिससे बेहतर तरीक़े से वो अपने ऑडिएंस और वेल विशर्स के साथ एंगेज कर पाएंगे.

Alexa, Amazon India कंट्री हेड पुनीश कुमार ने कहा कि अमिताभ बच्चन की आवाज उन सभी भारतीय के लिए मेमोरेबल है जो बॉलीवुड के साथ बड़े हुए हैं.

पुनीश कुमार ने कहा है, ‘हम ये देखने के लिए उत्साहित हैं कि जब Alexa यूज करते वक़्त कस्टमर्स को अमिताभ बच्चन की आवाज़ में जवाब मिलेगा तो उनका रेस्पॉन्स क्या रहता है’

फ़िलहाल कंपनी ने ये साफ़ नहीं किया है कि अमिताभ बच्चन वॉयस एक्सपीरिएंस ख़रीदने के लिए यूज़र्स को कितने पैसे अलग से देने होंगे.


Check Also

बड़ी खबर: सैमसंग 1 सितंबर को भारत में ब्रांड NEW समार्टफ़ोन ऐमोलेड Galaxy Z Fold 2 को लॉन्च करेगी

साउथ कोरियन टेक्नॉलजी कंपनी 1 सितंबर को Unpacked Part 2 इवेंट आयोजित कर रही है. …