Home >> Politics >> पीपीपी मॉडल के तहत हवाई अड्डे को विकसित करने के नाम पर घोटाला हुआ है: कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल

पीपीपी मॉडल के तहत हवाई अड्डे को विकसित करने के नाम पर घोटाला हुआ है: कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल


राज्यसभा में वायुयान संशोधन विधेयक, 2020 पर बहस हो रही है। कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने विधेयक का विरोध करते हुए आरोप लगाया कि यह पीपीपी मॉडल हवाई अड्डे को विकसित करने के नाम पर घोटाला है।

वहीं विधेयक का बचाव करते हुए भाजपा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि यह हमारे विमानन क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए है, जिससे यात्रियों के आवागमन में वृद्धि हुई है।

तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने कहा, ‘मुझे वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों से बहुत सारे भारतीयों को वापस लाने के लिए सरकार की प्रशंसा करनी चाहिए। और ऐसा किसने किया? यह एयर इंडिया ने किया। आप चाहें तो एयर इंडिया के ढांचे को बदल सकते हैं लेकिन कृपया इसे न बेचें। एयर इंडिया है तो हिंदुस्तान है।’

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा, ‘अडानी समूह ने छह हवाई अड्डों के संचालन और विकास के लिए बोलियां जीती हैं। एक निजी संस्था को हवाई अड्डे सौंपना मानदंडों का स्पष्ट उल्लंघन है।

सरकार ने अपने ही कुछ मंत्रालयों और विभागों की सलाह को नजरअंदाज कर दिया। मानदंडों में बदलाव से अडानी समूह को सभी छह बोलियों को जीतने में सफलता मिली।’

कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने ‘चीन की एजेंसी द्वारा भारतीय राजनीतिक नेताओं और 10,000 से अधिक भारतीयों की जासूसी’ के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है।


Check Also

गुप्तेश्वर पांडेय ने मुंबई पुलिस का अपमान किया है JDU को उन्हें पार्टी से बहार कर देना चाहिए: महाराष्ट्र कांग्रेस

महाराष्ट्र कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि अगर जदयू बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को …