Home >> Sports >> IPL 2020 के लिए हिंदी-अंग्रेजी समेत तमाम भाषाओं के लिए कमेंट्री टीम का हुआ ऐलान…

IPL 2020 के लिए हिंदी-अंग्रेजी समेत तमाम भाषाओं के लिए कमेंट्री टीम का हुआ ऐलान…


इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के 2020 के सीजन के लिए ब्रॉडकास्टिंग के अधिकार स्टार स्पोर्ट्स के पास हैं। स्टार स्पोर्ट्स पर आप आइपीएल देख पाएंगे, लेकिन कौन-कौन से वो दिग्गज खिलाड़ी और क्रिकेट एक्सपर्ट हैं, जिनकी कमेंट्री हमें सुनने मिलेगी। इस बात बात ऐलान भी आइपीएल 2020 के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने कर दिया है। स्टार स्पोर्ट्स ने कमेंट्री पैनल में शामिल कमेंटेटर्स की लिस्ट जारी कर दी है।

हर बार की तरह इस बार भी आइपीएल की कमेंट्री भारत में अंग्रेजी और हिंदी के अलावा कई भाषाओं में की जाएगी। इसके लिए स्टार स्पोर्ट्स ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के साथ मिलकर अलग-अलग टीमें बनाई हैं। इन कमेंट्री पैनलों में पूर्व क्रिकेटरों समेत क्रिकेट पर अच्छी पकड़ रखने वाले एंकर भी नजर आएंगे। हालांकि, आइपीएल 2020 के कमेंट्री पैनल में पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और क्रिकेट एक्सपर्ट संजय मांजरेकर का नाम नहीं है।

अंग्रेजी में कमेंट्री करेंगे ये दिग्गज

19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में आयोजित होने वाले आइपीएल के 13वें सीजन अंग्रेजी भाषा में आपको सुनील गावस्कर, उनके बेटे रोहन गावस्कर, हर्षा भोगले, दीप दासगुप्ता, मुरली कार्तिक, मार्क निकोलस, केविन पीटरसन, इयान बिशप, साइमन डोल, कुमार संगकारा, जेपी ड्यूमिनी, लिसा स्थेलकर, डेरेन गंगा, पोमी बांगवा, माइकल स्लेटर, शिवा रामाकृष्णन, अंजुम चोपड़ा और डैनी मॉरिसन की आवाज सुनाई देगी।

वहीं, बीसीसीआइ और स्टार स्पोर्ट्स ने हिन्दी कमेंट्री पैनल में आकाश चोपड़ा, इरफान पठान, आशीष नेहरा, निखिल चोपड़ा, जतिन सप्रू, अजीत अगरकर, संजय बांगर और किरण मोरे को शामिल किया है। स्टार स्पोर्ट्स ने इसका आधिकारिक ऐलान ट्विटर हैंडल के जरिए किया है। इनमें से ज्यादातर कमेंट्री पैनल के सदस्य यूएई पहुंच गए हैं और क्वारंटाइन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। इस दौरान उनके 3-3 कोरोना टेस्ट होंगे।


Check Also

IPL: दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अभ्यास सत्र के दौरान हुए चोटिल

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन का दूसरा मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली …