Home >> Breaking News >> आप सरकार ने भ्रष्टाचार कम किया : केजरीवाल

आप सरकार ने भ्रष्टाचार कम किया : केजरीवाल


kejriwal
नई दिल्ली,एजेंसी-30 जनवरी | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार के सत्ता में आने के बाद पिछले एक महीने में भ्रष्टाचार में कमी आई है। आप सरकार ने गुरुवार को सत्ता में रहते हुए एक महीना पूरा कर लिया, और इस अवसर पर मुख्यमंत्री अरविंद ने कहा कि एक महीने का कार्यकाल बहुत थोड़ा होता है, लेकिन इस अवधि में ही वे भ्रष्टाचार को कम करने में सफल रहे हैं तथा जल्द ही जन लोकपाल विधेयक लागू करेंगे।

मुख्य्मंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “भ्रष्टाचार पर रोकथाम के लिए बहुत ही रोचक अभियान चलाया गया। भ्रष्टाचार में आई कमी को दिखाने के लिए मेरे पास कोई वैज्ञानिक अध्ययन नहीं है, लेकिन ऐसी छिटपुट घटनाएं जरूर हुईं जब लोग आए और मुझसे कहा कि उनसे रिश्वत नहीं मांगी गई।”

अरविंद ने आगे कहा, “मैंने पांच दिन पहले कुछ स्वयंसेवकों को विभिन्न विभागों में भेजा और वहां उन्होंने देखा कि अधिकतर विभागों में भ्रष्टाचार में कमी आई है, लेकिन वैट में अभी सब कुछ वैसा ही चल रहा है।”

अरविंद ने लोकपाल विधेयक के बारे में कहा, “लोकपाल विधेयक शुक्रवार को मंत्रिमंडल के समक्ष पेश किया जाएगा, तथा 10 से 15 दिनों में संसद सत्र आयोजित किया जा सकता है, जिसमें विधेयक को पोरित किया जाएगा।”


Check Also

महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस का अपना एक अधिकार है जो संविधान ने दिया है : शिवसेना सांसद संजय राउत

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य मामलों की जांच के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *