Home >> Breaking News >> पांचवां वनडे : भारत के सामने 304 रनों का लक्ष्य

पांचवां वनडे : भारत के सामने 304 रनों का लक्ष्य


india newzealand
वेलिंगटन,एजेंसी-31 जनवरी। रॉस टेलर (102) के लगातार दूसरे शतक और केन विलियम्सन (88) की उम्दा पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने पांचवें एक-दिवसीय मुकाबले में भारत के सामने 304 रनों का लक्ष्य रखा।
टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी कीवी टीम ने धीमी शुरुआत के बावजूद पांच विकेट पर 303 रन बनाए। टेलर ने अपने करियर का 10वां शतक लगाते हुए 106 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और एक छक्का लगाया।

विलिम्सन ने 91 गेंदों की तेज पारी में आठ चौके और एक छक्का जड़ा। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 25.1 ओवरों में 6.03 के औसत से 152 रनों की साझेदारी की। इसके बाद टेलर ने कप्तान ब्रेंडन मैक्कुलम (23) के साथ चौथे विकेट के लिए 38 गेंदों पर 50 रन जोड़े। मैक्कुलम ने 18 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया।

न्यूजीलैंड ने टेलर, विलियम्सन और मैक्कुलम के अलावा मार्टिन गुप्टिल (16) तथा जेसी रायडर (17) के विकेट गंवाए। जेम्स नीशम 19 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 34 तथा ल्यूक रोंची पांच गेदों पर दो चौकों की मदद से 11 रन बनाकर नाबाद लौटे। इन दोनों ने दो ओवरों में 29 रन जोड़े।

भारत की ओर से वरुण एरॉन ने दो विकेट लिए, जबकि भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद समी और विराट कोहली को एक-एक सफलता मिली। भारतीय टीम पांच मैचों की शृंखला 3-0 गंवा चुकी है। तीसरा मैच टाई रहा था।


Check Also

ओवल टेस्ट में टीम इंडिया ने इस गेंदबाज को नहीं खिलाया तो हैरानी होगी: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *