Home >> Breaking News >> भ्रष्टाचारियों की सूची तैयार : केजरीवाल

भ्रष्टाचारियों की सूची तैयार : केजरीवाल


kejriwal
नई दिल्ली,एजेंसी-31 जनवरी | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने भ्रष्ट लोगों की एक सूची तैयार की है। आम आदमी पार्टी (आप) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, “मैंने भ्रष्ट लोगों की एक सूची तैयार की है। यह सिर्फ शुरुआत है तथा सूची और भी लंबी होगी। मैं आपके सामने सूची पेश कर रहा हूं, और आप लोगों को यह तय करना है कि इन लोगों को वोट देना चाहिए या नहीं।”

केजरीवाल ने उन नेताओं के बारी-बारी से नाम लिए, और वहां मौजूद लोगों ने उनके नाम पर असहमति जताई। केजरीवाल ने सदस्यों से कहा, “आप लोग इस सूची में नए नाम जोड़ें, नई सूची बनाए और उसे पार्टी को सौंप दें।”इस बैठक में पूरे भारत से आए आप के लगभग 400 सदस्यों ने हिस्सा लिया।
मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि वे सत्ता में रहने के बावजूद अपने कर्तव्यों को पूरा करने में नाकाम रहे हैं। केजरीवाल ने कहा, “पिछले पांच सालों में बिजली के बिल बढ़ गए हैं। लोग नियंत्रक और महालेखापरीक्षक द्वारा लेखा परीक्षण चाहते थे। लेकिन पार्टियों ने लेखा परीक्षण कराने से इंकार कर दिया। हमने सत्ता में आने के पांच दिनों के अंदर लेखा परीक्षण के आदेश दिए।” उन्होंने कहा कि आप सरकार ने पांच दिनों में जो कुछ किया है, वह अन्य सरकारें सालों में नहीं कर पाई हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता से राजनीतिज्ञ बने केजरीवाल ने कहा, “वे (भाजपा और कांग्रेस) सत्ता में थे, फिर भी वे 1984 के सिख विरोधी दंगों की जांच की मांग कर रहे हैं। हम सत्ता में आए और कुछ ही दिन पहले हमने उपराज्यपाल से मुलाकात की और जांच की मांग की।” उन्होंने कहा कि विशेष जांच दल (एसआईटी) का प्रस्ताव अगले सप्ताह मंत्रिमंडल की बैठक में पारित हो जाएगा। लोकसभा चुनाव के संदंर्भ में केजरीवाल ने कहा कि यह मायने नहीं रखता कि पार्टी कितनी जगह से लड़ रही है, महत्वपूर्ण मुद्दा भ्रष्टाचार के लिए लड़ना है। केजरीवाल ने कहा, “हमारा लक्ष्य होना चाहिए कि संसद में एक भी भ्रष्ट व्यक्ति न पहुंचे। और यह भी कि संसद पर किसी खास परिवार का नियंत्रण न हो। हम चुनौती देते हैं कि अगला चुनाव अबतक होते रहे चुनावों की तरह नहीं होगा। निश्वितरूप से यह बदलाव लाएगा।”


Check Also

घोषणा पत्र: RJD के 10 लाख के जवाब में BJP ने किया बिहार के 19 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा

  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपना घोषणा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *