Wednesday , 20 January 2021
Home >> U.P. >> यूपी : उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जनता से बर्ड फ्लू को लेकर सतर्कता और सावधानी बरतने की अपील की

यूपी : उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जनता से बर्ड फ्लू को लेकर सतर्कता और सावधानी बरतने की अपील की


देश के कई राज्‍यों में पक्षियों के मरने की घटनाओं के बाद बर्ड फ्लू (Bird Flue) की आशंका को देखते हुए उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रदेश की जनता से बर्ड फ्लू को लेकर सतर्कता और सावधानी बरतने की अपील की है.

मेरठ में 4 और लोगों में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है. सबसे पहले 2 साल की बच्ची सहित उसके माता-पिता और दो रिश्तेदार नए कोरोना स्ट्रेन से संक्रमित मिले थे.

उनके संपर्क में आए लोगों की जांच के बाद अब तक कुल 9 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. मेरठ के बलवंत एनक्लेव इलाके को हॉट स्पॉट घोषित किया गया है.

यूपी समेत देश के कई राज्‍यों में पक्षियों के मरने की घटनाओं के बाद बर्ड फ्लू की आशंका को देखते हुए उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है। डेप्‍युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि बर्ड फ्लू बीमारी को लेकर प्रदेश सरकार अलर्ट है। उन्‍होंने प्रदेश की जनता से बर्ड फ्लू को लेकर सतर्कता और सावधानी बरतने की अपील की है।

प्रयागराज में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने आए केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि बर्ड फ्लू बीमारी को लेकर सरकार काफी गंभीर है। लोगों से बर्ड फ्लू के बढ़ते प्रकोप से सावधान रहने की अपील की गई है ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। मौर्य ने कहा है कि बाहरी राज्यों से पक्षियों के आयात पर भी सरकार ने पाबंदी लगा दी है। लोगों का एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश में आना जाना होता है, लेकिन बर्ड फ्लू न फैले इसके लिए हरसंभव उपाय किए जा रहे हैं। उन्होंने दावा किया है कि अभी उत्तर प्रदेश में बर्ड फ्लू को लेकर स्थिति सामान्य है।

बुलंदशहर जहरीली शराब कांड में पांच लोगों की मौत पर डेप्‍युटी सीएम ने दुख व्‍यक्‍त किया। उन्होंने कहा कि बुलंदशहर शराब कांड के दोषियों को पकड़कर उन्हें कड़ी सजा दिलाई जाएगी। जहरीली शराब को लेकर यूपी सरकार ने कठोर नियम और कानून बनाए हैं लेकिन सरकार की सख्ती के बावजूद जहां पर भी ऐसी घटनाए हो रही है, उन घटनाओं पर प्रभावी कार्रवाई भी की जा रही है।


Check Also

वार्ड बॉय महिपाल कि मौत हार्ट अटैक से हुई है कोरोना वैक्सीन से नहीं : मुख्य चिकित्सा अधिकारी एम सी गर्ग

मुरादाबाद में कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद वार्ड बॉय की मौत के मामले में अस्पताल के …