Wednesday , 20 January 2021
Home >> Breaking News >> इस लड़की के सीने से बाहर धड़कता है दिल, ऐसे बिता रही हैं जिंदगी…

इस लड़की के सीने से बाहर धड़कता है दिल, ऐसे बिता रही हैं जिंदगी…


अमेरिका में रहने वाली एक लड़की बेहद दुर्लभ परेशानी से गुजर रही है. नाम की इस लड़की को पेंटालॉजी ऑफ कान्ट्रेल नाम की कंडीशन है जिसके चलते गर्भ में ही उनकी पेट की मांसपेशियां और पसलियां गलत तरीके से फॉर्म हो गई थी. गोनचारोवा को अपनी इस कंडीशन के चलते कोई दर्द तो महसूस नहीं होता है लेकिन इसके चलते उसका दिल काफी एक्सपोज हो चुका है.

इसके अलावा उनके दिल में छेद भी है. गोनचारोवा को अपने हालातों के चलते अक्सर अस्पताल में भी समय बिताना पड़ता है. साल 2020 की शुरुआत में उनका ऑक्सीजन लेवल काफी तेजी से गिरने लगा था जिसके बाद उन्हें इमरजेंसी रूम ले जाया गया था और अगले दो हफ्तों में अस्पताल में समय बिताने के बाद गोनचारोवा का ऑक्सीजन का स्तर सामान्य हुआ था.

दारी ने साल 2015 में रूस से अमेरिका आने का फैसला किया था. उन्हें उम्मीद थी कि वे अमेरिका में अपनी बेटी के लिए सर्जरी करा पाएंगी जिससे उनके दिल का छेद बंद हो सके और उनकी बेटी एक सामान्य लाइफ जी पाए. हालांकि गोनचारोवा के हाई ब्लड प्रेशर के चलते उनके फेफड़ों की धमनियों पर असर पड़ता है, इसलिए ये सर्जरी भी मुमकिन नहीं हो पाई है.

गोनचारोवा कहती है कि कभी-कभी उनके ऑक्सीजन का स्तर काफी कम हो जाता है जिससे उन्हें चक्कर आने जैसा फील होता है. लेकिन इसके बावजूद वो एक्टिव रहना पसंद करती है और उन्हें अपने दोस्तों के साथ डांस करना और गाने गाना पसंद है. हालांकि कोरोना काल के चलते वो इस साल अपने फ्रेंड्स के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाई हैं.

गोनचारोवा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और वे अक्सर अपनी मां के साथ तस्वीरें शेयर करती हैं और अपनी लाइफ से जुड़े अपडेट्स अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर करती हैं. गोनचारोवा को इंस्टाग्राम पर काफी पॉजिटिव मैसेज मिलते हैं और वे लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रियाएं पढ़कर काफी खुश होती हैं. गोनचारोवा का कहना है कि भले ही उनका दिल दूसरे लोगों से काफी अलग हो लेकिन ये काफी अनूठा है और उन्हें ये पसंद है.


Check Also

ऐसे बनाए मकर संक्रांति पर उड़द के दाल खिचड़ी…

सूर्य देव के मकर राशि में प्रवेश करने की घटना सूर्य की मकर संक्रांति कहलाती है। इस …