Home >> In The News >> अगले दो दिनों में तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती : मौसम विभाग

अगले दो दिनों में तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती : मौसम विभाग


दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत उत्तर-पश्चिम भारत के राज्यों में अभी ठिठुरन वाली ठंड से निजात नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को बताया कि अगले दो दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम राज्यों के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है।


विभाग ने कहा है कि उत्तर/उत्तर-पश्चिम से आने वाली शुष्क हवाओं के प्रभाव के चलते न्यूनतम पारे में कमी आने की संभावना है। इसके चलते पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तर राजस्थान, उपहिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार में अगले तीन दिनों तक बहुत घना कोहरा छाया रहेगा।

साथ ही पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और पूर्वी मध्य प्रदेश में अगले दो दिनों के दौरान शीत लहर या बहुत अधिक शीत लहर चलने की संभावना है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार में अगले दो से तीन दिन तक दिन में भी ठंड पड़ेगी।

मौसम विभाग ने कहा है कि तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और लक्षद्वीप में अगले दो दिनों के दौरान गरज-बिजली के साथ बारिश हो सकती है। 19 जनवरी के आसपास तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा और कर्नाटक के दक्षिणी इलाकों समेत तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे भी बारिश के हालात बने रहेंगे और बारिश भी हो सकती है।


Check Also

मार्च का महिना शुरु : महाराष्ट्र में कोरोना के 8623 नए मरीज मिले

देश में कोरोना के मरीज फिर तेजी से बढ़ रहे है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के …