Home >> Politics >> केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक पहुचे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक पहुचे


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर जा रहे हैं. इस दौरान वह बेलगावी जिले में एक सियासी रैली को संबोधित करेंगे. साथ ही कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे. अपने दो दिवसीय दौरे पर अमित शाह कर्नाटक के शिमोगा जिले में रैपिड एक्शन फोर्स की एक नई बटालियन परिसर की आधारशिला रखेंगे.

अमित शाह शनिवार को शिमोगा जिले में भद्रावती रैपिड एक्शन फोर्स सेंटर की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद उनका दूसरा कार्यक्रम बेंगलुरु में निर्धारित है, जहां वह इमरजेंसी रेस्पॉन्स सपोर्ट सिस्टम (ERSS vehicles) को हरी झंडी दिखाएंगे. बेंगलुरु में ही वह पुलिस गृह योजना का उद्घाटन करेंगे.

इसी तरह अमित शाह रविवार को भी कर्नाटक में रहेंगे. वह बेलगावी जिले में एक एथेनॉल प्रोजेक्ट का उद्धाटन करेंगे. बेलगावी में ही वह एक अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. बेलगावी में दोपहर बाद तीन बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने हैदराबाद निकाय चुनाव प्रचार के लिए दक्षिण भारत का दौरा किया था. बहरहाल, अमित शाह का कर्नाटक दौरा ऐसे समय हो रहा है, जब राज्य में बीएस येदियुरप्पा सरकार के कैबिनेट विस्तार को लेकर विवाद चल रहा है.

कर्नाटक में येदियुरप्पा कैबिनेट में फेरबदल का विरोध खुद पार्टी के ही विधायक कर रहे हैं. इन विधायकों का आरोप है कि जो भी पैसे देता है या ब्लैकमेल करता है उसे कैबिनेट में जगह मिल जाती है. विधायक एमपी रेणुकाचार्य तो इसकी शिकायत लेकर दिल्ली तक पहुंच गए. वह कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के राजनीतिक सचिव भी हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक अमित शाह कर्नाटक में बीजेपी की कोर कमेटी के साथ बैठक करेंगे जिसमें इस मसले को सुलझाने की कोशिश की जाएगी.


Check Also

बंगाल विधानसभा चुनाव में तेजस्वी ने चला मास्टर स्ट्रोक बाबू मोशाय

बिहार चुनाव में कांग्रेस और वामपंथी दलों के साथ गठबंधन करके एनडीए को कांटे की …