Home >> Breaking News >> मेट्रो के गाजियाबाद में विस्तार को मंजूरी दी

मेट्रो के गाजियाबाद में विस्तार को मंजूरी दी


Metro
गाजियाबाद,एजेंसी-1 फरवरी | दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) बोर्ड ने दिलशाद गार्डन से न्यू बस स्टैंड तक अपनी सेवा का विस्तार करने की परियोजना को मंजूरी दे दी है। यह मंजूरी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा किसी तरह का एतराज जाहिर न करने पर दी गई है। यह जानकारी गाजियाबाद के एक अधिकारी ने शुक्रवार को दी।

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष संतोष कुमार यादव ने कहा कि डीएमआरसी बोर्ड ने 9.71 किलोमीटर की मेट्रो लाइन को मंजूरी दी है, जिसमें 1,770 करोड़ रुपये का खर्च आने की संभावना है। इस मार्ग पर गाजियाबाद में सात स्टेशन शहीद नगर, राज बाग, राजेंद्र नगर, श्याम पार्क, मोहन नगर, अरथाला और न्यू बस स्टैंड होगें।

जीडीए इसके निर्माण का 50 फीसदी खर्च वहन करेगी और नगर निगम, आवास विकास और यूपीएसआईडीसी शेष खर्च उठाएगा। यादव ने कहा, “नए साल पर हम केजरीवाल से कौशांबी स्थित उनके आवास पर मिले थे और मेट्रो परियोजना व हमारी आगामी योजना से जुड़े हमारी चिंताओं से अवगत कराया था, जो दिल्ली जल बोर्ड की मंजूरी के लिए लटका हुआ है। मुख्यमंत्री सकारात्मक दिखे और हमें इस परियोजना को जल्द से जल्द मंजूरी देने का आश्वासन दिया। उनके द्वारा लिखित मांगे जाने पर हमने उन्हें लिखित निवेदन दिया था।”


Check Also

केंद्र सरकार के तीनों विधेयक किसानों को बड़ी कंपनियों के हाथों शोषण के लिए छोड़ देंगे: CM केजरीवाल

मोदी सरकार द्वारा लाए गए किसानों से जुड़े विधेयकों का जमकर विरोध हो रहा है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *