Home >> राज्य >> गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की पत्नी अंजलि रुपाणी ने कोरोना वैक्सीन लगवाई

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की पत्नी अंजलि रुपाणी ने कोरोना वैक्सीन लगवाई


गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की पत्नी अंजलि रुपाणी ने भी सोमवार को वैक्सीन लगवाई. देश में आज से कोरोना वैक्सीनेशन 2.0 का आगाज हो गया है. आज से 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों और 45 साल से अधिक उम्र वाले (20 गंभीर बीमारियों से ग्रसित) लोगों को वैक्सीन दी जाएगी.

करीब 10 हजार सरकारी सेंटर्स पर वैक्सीन मुफ्त में मिलेगी, जबकि प्राइवेट सेंटर्स पर 250 रुपये प्रति डोज के हिसाब से वैक्सीन मिलेगी.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की पत्नी अंजलि रुपाणी ने गांधीनगर के अपोलो अस्पताल में कोरोना का टीका लगवाया। अंजलि रुपाणी में प्रदेश के लोगों से भी अपील की है कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए कोरोना का टीका जरूर लगवाएं।

अंजलि रुपाणी ने गांधीनगर के एक निजी अस्पताल में सोमवार सुबह कोरोना का टीका लगाया है तथा टीका लगने के बाद से उसका कोई विपरीत असर नजर नहीं आया है। उनका दावा है कि कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है तथा यह हमारे प्रदेश में समाज को कोरोना महामारी से बचाने में मददगार साबित होगा।

गुजरात में सोमवार से टीकाकरण फिर से प्रारंभ हुआ है वरिष्ठ नागरिक तथा गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को टीका लगाया जा रहा है। टीका लगाने के लिए एसएमएस के जरिए सूचना दी जा रही है इससे पहले उनका आरोग्य सेतु एप पर पंजीकरण अथवा मतदाता सूची के अनुसार उनकी सूची तैयार की गई है।

हार्ट, किडनी, लीवर, कैंसर, एचआइवी जैसी गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को तथा डायबिटीज के साथ हाइपरटेंशन अथवा एंजाइटी से पीड़ित तथा 20 तरह की को मोर्बिक कंडीशन वाले महिला व पुरुषों का भी इस चरण में टीकाकरण किया जाएगा।


Check Also

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 रोगियों के लिए जीवन सेवा ऐप हुआ लॉन्च

दिल्ली के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री, सत्येंद्र जैन ने शहर के अस्पतालों और स्वास्थ्य …