Home >> Politics >> चिराग पासवान को बड़ा झटका, 200 से ज्यादा कार्यकर्ता भाजपा में हुए शामिल

चिराग पासवान को बड़ा झटका, 200 से ज्यादा कार्यकर्ता भाजपा में हुए शामिल


2019 के विधानसभा चुनावों के दौरान एनडीए से अलग होकर अकेले चुनाव लड़ने वाले चिराग पासवान को एक बड़ा झटका लगा है। बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के 150 पंचायत अध्यक्षों सहित 200 से अधिक सक्रिय पार्टी कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है।

This image has an empty alt attribute; its file name is PASWAN.jpg

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान के लिए मुसीबतें बढ़ रही हैं, क्योंकि पिछले साल के राज्य के चुनावों में निराशाजनक प्रदर्शन ने पार्टी को ऐसे राज्य में विभाजित करने के कगार पर ला दिया है, जहां उनके दिवंगत पिता रामविलास पासवान ने अक्टूबर 2019 में असामयिक निधन तक बड़े पैमाने पर संघर्ष किया।

पश्चिम चंपारण के जिला मुख्यालय बेतिया में एक ‘मिलन समरोह’ का आयोजन किया गया था, जहां 200 लोजपा नेता राज्य भाजपा अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद संजय जायसवाल की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए।

लोजपा के 200 से अधिक सदस्य कुछ समय पहले सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) में शामिल हो गए थे, जिससे 38 वर्षीय चिराग को बड़ा झटका लगा।

हालिया पलायन चिराग के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है, क्योंकि वह केंद्र में भाजपा का समर्थन कर रहा है और उसने खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘हनुमान’ के रूप में घोषित किया है।

मंगलवार सुबह लोजपा अध्यक्ष को इस्तीफा देने वालों में जिला अध्यक्ष श्याम नंद चौरसिया और पूर्व जिला उपाध्यक्ष राधे श्याम राय शामिल हैं।

इन नेताओं ने कहा, “चिराग पासवान कुछ नेताओं की कठपुतली बन गए। पार्टी में कोई आंतरिक लोकतंत्र नहीं है और इस पर कुछ नेताओं का कब्जा है। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विचारधारा में विश्वास करते हैं और इसलिए हम भाजपा में शामिल हो रहे हैं।


Check Also

BJP के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा- दीदी गईं, बंगाल में खेला होना तय

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल (Dr. Sanjay Jaiswal) ने …