Home >> Videos >> चीन के ज़ू में नहीं है जनवरों की समझ, कुत्ते को बना दिया भेड़िया

चीन के ज़ू में नहीं है जनवरों की समझ, कुत्ते को बना दिया भेड़िया


कुत्ते और भेड़िए बहुत हद तक एक दूसरे के समानांतर होने वाले हैं। दोनों एक ही जेनेटिक प्रोफाइल साझा करते हैं। चीन के एक चिड़ियाघर ने इन्हीं बातों का फायदा उठाते हुए पर्यटकों को बेवकूफ बनाने का प्रयास किया। हुबेई प्रांत के सेंट्रल ज़ू में पर्यटकों को भ्रमित करने के लिए भेड़िए के पिंजरे में एक कुत्ते को रख दिया है। एक पर्यटक ने कुत्ते का वीडियो बना लिया और उसे इंटरनेट पर साझा किया है। वीडियो सामने आने के उपरांत अब चीन की किरकिरी  होती जा रही है।

ये वीडियो शू नाम के शख्स ने बनाया  है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि चिड़ियाघर में भेड़िए के बाड़े में एक काले और भूरे रंग का रोटवेईलर कुत्ते को रख दिया है। वीडियो के कैप्शन में शू ने लिखा, ‘वूल्फ! क्या तुम सच में भेड़िया हो?’

जंहा इस बात का पता चला है कि पर्यटक ने जब चिड़ियाघर से इस पर बात की, तो उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले ही बाड़े में रह रहे भेड़िए की उम्र संबंधी परेशानी के कारण से मौत हो गई थी। उसके बाड़े में कुत्ते को अस्थायी रूप से रखा जा रहा है। क्षेत्र में बिना इजाजत घुसने वाले लोगों को रोकने के लिए कुत्ते को पिंजरे में रखा गया है। चिड़ियाघर के एक कर्मचारी ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण से यहां की स्थिति ठीक नहीं है। सोशल मीडिया पर यूजर्स अब चिड़ियाघर के अन्य जानवरों को लेकर अपनी चिंता जाहिर कर रहे हैं।

 

 

 


Check Also

मशहूर दिवंगत बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जान्हवी ने पहले आइटम नंबर से ही लगाई आग….

मशहूर दिवंगत बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर को यूं तो जबरदस्त डांसर के …