Home >> Sports >> एक बार फिर टल जाएगा IPL एक के बाद एक सभी खिलाड़ी हो रहे कोरोना पाजिटिव

एक बार फिर टल जाएगा IPL एक के बाद एक सभी खिलाड़ी हो रहे कोरोना पाजिटिव


आईपीएल का 14वां सीजन शुरू होने में सिर्फ एक हफ्ता ही बचा है, उससे पहले दिल्ली कैपिटल्स को करारा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर और फिरकी गेंदबाज अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बात की हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन समाचार एजेंसी एएनआई को दिल्ली कैपिटल्स टीम के सूत्रों से यह जानकारी मिली है। फिलहाल अक्षर सारे प्रोटोकॉल्स के साथ आइसोलेशन में हैं।

कोलकाता नाइटराइडर्स के नीतिश राणा के बाद कोरोना संक्रमित पाए जाने वाले अक्षर पटेल दूसरे क्रिकेटर हैं। 22 मार्च को संक्रमित होने के बाद गुरुवार को नीतिश की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। बीसीसीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार किसी खिलाड़ी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसे बायो सिक्योर बबल के बाहर कम से कम 10 दिन के लिए पृथकवास में रहना होगा। इस दौरान किसी भी तरह के कसरत और अभ्यास की अनुमति भी नहीं है। बेड रेस्ट कर रहे संक्रमित की जांच नियमित अंतराल में टीम डॉक्टर्स द्वारा की जाएगी। अगर हालत में सुधार नहीं आता तो खिलाड़ी को तुरंत अस्पताल में भर्ती किया जाएगा।

इस ऐतिहासिक मैदान के आठ कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जो दिन-रात टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए कई हफ्तों से मेहनत कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टेडियम में 19 कर्मचारी काम रहे हैं, जिनका मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने बीते हफ्ते कोरोना टेस्ट करवाया था, जिनमें से 26 मार्च को तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अगले दौर की टेस्टिंग की रिपोर्ट 1 अप्रैल को आई, जिसमें पांच और कर्मचारी संक्रमित पाए गए। अधिकतर कर्मचारी स्टेडियम में नहीं रहते हैं, वो रोजाना लोकल ट्रेन, बस के सहारे स्टेडियम आना-जाना करते हैं। अब MCA टूर्नामेंट खत्म होते तक कर्मचारियों को रहने की सुविधा मुहैया कराने की तैयारी में है।

महाराष्ट्र में कोरोना की गति को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई मुंबई से आयोजन स्थल कहीं और शिफ्ट करने पर भी विचार कर सकता है। आईपीएल की गाइडलाइंस के मुताबिक शुरुआती दौर के मैच बिना दर्शकों के बंद स्टेडियम में खेले जाने थे, बाद में कोरोना की स्थिति को ध्यान रखते हुए फैंस की एंट्री पर फैसला लिया जाता, लेकिन देश में बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए इसकी संभावना कम ही नजर आ रही है। यहां पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 9 अप्रैल को खेला जाना है। वानखेड़े स्टेडियम में 10 अप्रैल से 25 अप्रैल के बीच कुल 10 मैच होने हैं।


Check Also

आज CSK का RR से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा मुकाबला, जानें क्या Lungi Ngidi को मिलेगा मौका

नई दिल्ली, आइपीएल 2021 में आज चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) का मुकाबला ऱाजस्थान रॉयल्स (RR) से …