Home >> In The News >> क्या कोरोना पॉजिटिव है माफिया डॉन मुख्तार अंसारी रोपड़ जेल प्रशासन और मेडिकल बोर्ड ने साधी चुप्पी

क्या कोरोना पॉजिटिव है माफिया डॉन मुख्तार अंसारी रोपड़ जेल प्रशासन और मेडिकल बोर्ड ने साधी चुप्पी


यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को कुछ ही देर में यूपी पुलिस को सौंपा जा सकता है। रोपड़ जेल में पंजाब पुलिस ने सभी कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है। जेल के अंदर और बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। ऊपर से आदेश आने के बाद जेल के बाहर बैरिकेड लगा दिए गए और ट्रैफिक वन वे कर दिया गया।

कुछ ही देर में यूपी पुलिस जेल पहुंचेगी। अभी यूपी पुलिस के अधिकारी रोपड़ पुलिस लाइन में है। जेल और पुलिस लाइन के बीच करीब दो किलोमीटर का फासला है।

अंसारी की सभी मेडिकल जांच पूरी हो गई है लेकिन कोरोना रिपोर्ट पर पेंच फंस सकता है। इस जांच के लिए अंसारी का सैंपल सोमवार को लिया गया था। कुछ ही देर में इसकी रिपोर्ट आएगी। सूत्रों के अनुसार, यदि रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो अंसारी की वापसी एक बार फिर टल जाएगी।

जेल प्रशासन और मेडिकल बोर्ड के अधिकारियों ने मुख्तार के कोविड टेस्ट के बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। इससे पहले अंसारी की सभी जांच रिपोर्ट सामान्य आई थी। जेल प्रशासन रवानगी से पहले उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारियों के सामने भी चिकित्सकीय परीक्षण कराएगा।

अंसारी रोपड़ जेल की बैरक नंबर एक में है। रोपड़ जेल सुपरिंटेंडेंट ने बताया कि जेल सुबह छह बजे से 12 बजे तक खुली होती है। दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक जेल बंद हो जाती है। उसके बाद जेल दोपहर तीन बजे से शाम छह बजे तक खुलती है।

सोमवार सुबह बांदा से चला यूपी पुलिस का काफिला मंगलवार तड़के रोपड़ पहुंचा। हालांकि अलग रुट से आना यूपी पुलिस के लिए सिरदर्द बना रहा। पुलिस के कई वाहन रास्ते से भटक गए। इसके बाद रास्ता बताने के लिए पंजाब पुलिस के वाहनों को मदद के लिए जाना पड़ा। पंजाब पुलिस की मदद से कई दौर में यूपी पुलिस के वाहन रोपड़ पहुंचे।

बांदा से रोपड़ आ रही पुलिस टीम में एक वज्र वाहन के साथ ही पीएसी की एक टुकड़ी भी है। टीम का नेतृत्व सीओ सत्यप्रकाश शर्मा कर रहे हैं। इनके अतिरिक्त 2 एसएचओ, 6 एसआई, 20 पुलिसकर्मी और 10 पुलिस वाहन शामिल हैं। एंबुलेंस में एक वरिष्ठ चिकित्सक को भी शामिल किया गया है।


Check Also

दुखद : मुंबई में बड़ी संख्या पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आए

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर ने एक बार फिर बड़ी संख्या पुलिसकर्मियों को अपनी …