Home >> राज्य >> पटना : IIT बिहटा के 15 छात्र हुए कोरोना पॉजिटिव संपर्क में आए 41 छात्रों को किया गया आइसोलेट

पटना : IIT बिहटा के 15 छात्र हुए कोरोना पॉजिटिव संपर्क में आए 41 छात्रों को किया गया आइसोलेट


देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। इस लहर से बिहार भी अछूता नहीं है। राज्य में आए दिन कोरोना के बढ़ते आंकड़ों से प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं। इस बीच पटना से करीब स्थित आईआईटी बिहटा के 15 छात्रों की कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आने से प्रशासन की चिंता और भी बढ़ गई है।

छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आईआईटी में भी हड़कंप मच गया है। आईआईटी के रजिस्ट्रार विश्वरंजन ने कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी 15 छात्रों के साथ ही वार्ड के सभी 41 छात्रों को आइसोलेट कर दिया है। आईआईटी बिहटा के छात्र होली की छुट्टी में घर गए हुए थे और जब कैंपस लौटे तो उनकी कोरोना जांच कराई गई, जिसमें से पहले तीन छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

ऐसे में पॉजिटिव छात्रों के संपर्क में आए 41 अन्य छात्रों की भी आरटी-पीसीआर जांच कराई गई। इस जांच में 12 और छात्र कोरोना पॉजिटिव निकल गए। जानकारी के अनुसार कोविड-19 पॉजिटिव निकले सभी छात्र फाइनल ईयर में हैं।

इधर, पटना जिलाधिकारी चंद्रशेखर प्रसाद ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि आईआईटी बिहटा के 15 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें से 13 छात्रों में फिलहाल कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं मिले हैं। उन्होंने कहा कि सभी पॉजिटिव छात्रों को कैंपस में ही आइसोलेट किया गया है। इसके अलावा आईआईटी कैंपस में एक सप्ताह के लिए ऐकेडमिक सेशन सहित सारी गतिविधियों को बंद कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि बिहटा आईआईटी के कई एकेडमिक बिल्डिंग को भी कंटेंमेंट जोन बनाया गया है और सभी छात्रों को उसी हॉस्टल में क्वारंटाइन कर दिया गया है, जहां उनका आवश्यक चिकित्सीय सलाह के साथ उपचार जारी है। इस घटनाक्रम के बाद जिस ब्वॉयज हॉस्टल से शिकायत मिली थी, उसे कंटेमेंट जोन बनाकर पूरे इलाके को सेनिटाइज कराया जा रहा है।


Check Also

कोरोना से लोगों के जीवन को बचाने में लगे डॉक्टर्स भी अब सुविधायों की कमी के कारण हुए परेशान

कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान अपनी जान की परवाह न करते हुए लोगों के जीवन …