Home >> Politics >> कोरोना की प्रचंड लहर : अब राजनीति के दिग्गज खिलाड़ी हो रहे संक्रमित

कोरोना की प्रचंड लहर : अब राजनीति के दिग्गज खिलाड़ी हो रहे संक्रमित


देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं और इसकी चपेट में कई वीवीआईपी आ रहे हैं. अब त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश बीजेपी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. सुनील बंसल इन दिनों पश्चिम बंगाल में पार्टी के चुनाव प्रचार करते हुए नजर आए थे.

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब ने ट्वीट करके कहा, ‘मेरा कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. डॉक्टरों की सलाह पर मैं होम क्वारनटीन हो गया हूं. मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि कृपया सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करें और सुरक्षित रहें.’

वहीं, बीजेपी नेता सुनील बंसल ने ट्वीट करके कहा, ‘शुरुआती लक्षण दिखने पर कल मैंने कोरोना जांच की करवाई, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, मैंने अपने आप को आइसोलेट कर लिया है, पिछले दिनों में मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से निवेदन है कि आप भी अपनी जांच करवा लें.’

इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 1.15 लाख नए केस सामने आए हैं. यह दूसरी बार है जब कोरोना के मामले एक दिन में एक लाख के पार पहुंचे हैं. इससे पहले बीते रविवार को 24 घंटे में संक्रमण के 1,03,558 नए मामले सामने आए थे. यह भारत में कोरोना की अब तक की सबसे बड़ी दैनिक उछाल है.

देश में सक्रिय मामलों ने 800,000 का आंकड़ा पार कर लिया है और अब 843,779 है. भारत अब एक्टिव केस के मामले में चौथा सबसे बड़ा देश बन गया है. वहीं, पिछले 24 घंटे में 631 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ घातक संक्रमण से मरने वालों की संख्या 166,208 पहुंच गई है.


Check Also

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने ठाकरे से कोरोना और लॉक डाउन को लेकर कही ये बात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने छह राज्यों को गोवा सहित “संवेदनशील उत्पत्ति के स्थानों” …