Home >> Sports >> बड़ी चुनोती : कठिन जैविक सुरक्षित माहौल में आज से भारत में शुरु होगा IPL

बड़ी चुनोती : कठिन जैविक सुरक्षित माहौल में आज से भारत में शुरु होगा IPL


इंडियन प्रीमियर लीग का मेला आज से सज जाएगा. आईपीएल के 14वें सीजन के शुरू होने में चंद घंटे बचे हैं. चेन्नई में मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मुकाबले से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी. इस बार का आईपीएल कई मायनों में अलग होने वाला है. कोरोना महामारी के खतरे से बचने के लिए टूर्नामेंट बिना दर्शकों के खेला जाएगा. 30 मई दिनों तक चलने वाला ये टूर्नामेंट 6 शहरों में खेला जाएगा.

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण लीग का आयोजन जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में होगा और दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं होगी. सिर्फ पांच महीने में दो आईपीएल टूर्नामेंट संबंधित हितधारकों के लिए आदर्श स्थिति नहीं है, लेकिन कोविड-19 मामलों की दूसरी लहर के बीच प्रशंसकों के लिए अगले सात हफ्ते काफी रोमांचक होंगे, जहां उन्हें बड़े छक्के, सटीक यॉर्कर और नई प्रतिभा देखने को मिलेगी.

सभी मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाएंगे. लीग स्टेज में सभी टीमें 6 वेन्यू में से 4 पर अपना मैच खेलेंगी. टूर्नामेंट में 56 मैच होंगे. चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में 10-10 मैच खेले जाएंगे, जबकि अहमदाबाद और दिल्ली में 8-8 मैच होंगे. दोपहर को होने वाले मैच की शुरुआत 3.30 बजे होगी तो शाम में होने वाले मैच की शुरुआत 7.30 बजे होगी.

टूर्नामेंट का पहला मुकाबला गत चैंम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच चेन्नई में खेला जाएगा और दोनों टीमों में बड़े हिटर की मौजूदगी सुनिश्चित करेगी कि दर्शकों का भरपूर मनोरंजन हो, जो महामारी के कारण स्टेडियम में नहीं आ पाएंगे.

आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो मुंबई इंडियंस बेहतर स्थिति में है. दोनों के बीच अब तक 27 मुकाबले (2008-2020) हो चुके हैं, जिनमें से मुंबई ने 17 मैच जीते हैं. बेंगलुरू के खाते में 10 जीत हैं (इस दौरान एक मैच टाई रहा था, जिसे सुपर ओवर में बेंगलुरु ने जीता था).


Check Also

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना को भी पड़ी ऑक्सीजन सिलिंडर की जरुरत, CM योगी से मांगी मदद, फिर मसीहा बनकर आगे आए सोनू सूद

उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. गुरुवार को टीम …