Home >> U.P. >> CM योगी एक्शन में : यूपी में कोरोना के एक्टिव केस 71 हजार 241 पहुचे 24 घंटे में 15500 के करीब नए मामले सामने आए

CM योगी एक्शन में : यूपी में कोरोना के एक्टिव केस 71 हजार 241 पहुचे 24 घंटे में 15500 के करीब नए मामले सामने आए


कोरोना ने उत्तर प्रदेश में पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 15,353 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना महामारी के कुल एक्टिव मामलों में संख्या बढ़कर 71,241 हो गई. सबसे बुरा हाल राजधानी लखनऊ का है, जहां कल करीब साढ़े चार हजार नए केस सामने आए हैं.

यूपी में बिगड़ते हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्टिव हो गए हैं. टीम 11 के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बैठक करते हुए सख्ती का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि यूपी में अब 70 फीसदी आरटीपीसीआर जांच हो, गंभीर मरीजों के लिए वर्चुअल आईसीयू से चिकित्सक संवाद करें.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया कि निजी अस्पतालों को भी कोविड अस्पताल में तब्दील किया जाए. जनपदों में अधिकारियों के संक्रमित होने की सूचना शासन को दी जाएगी. इसके साथ ही यूपी में कोरोना से निपटने के लिए मंत्रीपरिषद के सदस्यों के साथ सीएम योगी की बड़ी बैठक आज शाम को होगी.

सूत्रों के मुताबिक, कोरोना से निपटने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब मंत्रियों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपेंगे. अपने-अपने क्षेत्र में टीका उत्सव को लेकर सीएम योगी, मंत्रियों को लक्ष्य देंगे. साथ ही आगामी पंचायत चुनाव में किस तरीक़े से कोविड प्रोटोकोल का पालन करते हुए प्रचार करना है? इस पर आज रणनीति बनेगी.

इस बीच लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, आगरा, झांसी, बरेली, मेरठ, गाजियाबाद, मथुरा, आजमगढ़, पं. दीन दयाल नगर, अयोध्या, बस्ती, मुरादाबाद व अलीगढ़ के डीएम व एसएसपी-एसपी-पुलिस कमिश्नर को संयुक्त निरीक्षण कर कोविड संक्रमण रोकने के लिए रेलवे स्टेशनों पर की गई व्यवस्था के बारे में रिपोर्ट मांगी गई है.


Check Also

बाबूपुरवा में पिछले तीन दिनों से सीवर लाइन चोक होने से घरों में भरा दूषित पानी….

बाबूपुरवा में पिछले तीन दिनों से सीवर लाइन चोक होने लोगों के घरों के अंदर …