Home >> Breaking News >> बैंक कर्मियों के संक्रमित होने पर बैंक कर्मचारी यूनियनों ने सरकार से रोस्टर प्रणाली लागू करने की मांग की….

बैंक कर्मियों के संक्रमित होने पर बैंक कर्मचारी यूनियनों ने सरकार से रोस्टर प्रणाली लागू करने की मांग की….


कोरोना संक्रमण की चपेट में सरकारी कार्यालयों के साथ अब बैंक भी आ गए हैं। पिछले एक सप्ताह में आधा दर्जन से ज्यादा बैंक शाखाओं में कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। बैंक कर्मियों के संक्रमित होने पर बैंक कर्मचारी यूनियनों ने सरकार से रोस्टर प्रणाली लागू करने की मांग की है।

कोरोना संक्रमण की चपेट में बैंक कर्मचारी भी आ गए हैं। कमला नगर, ट्रांस यमुना, खंदौली, संजय प्लेस की कई बैंक शाखाओं में एक दर्जन से अधिक कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब बैंक कर्मी भी खौफ में हैं। ऐसे में अब उन्हें भी संक्रमण का खतरा सता रहा है। आल इंडिया बैंक इंप्लाइज यूनियन ने इसको लेकर अपनी चिंता भी जाहिर की है। यूपी बैंक इंप्लाइज यूनियन के संयुक्त मंत्री शैलेंद्र झा का कहना है कि संक्रमण काल में बैंक कर्मियों के बारे में भी सरकार को सोचना चाहिए। बैंक कर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए रोस्टर प्रणाली को अपनाते हुए कम स्टाफ से काम लिया जाए। सभी ब्रांच को खोलने की बजाए चुनिंदा शाखाओं को खोला जाए। बैंकिंग का समय भी कम होना चाहिए। आल इंडिया नेशनलाइज्ड बैंक आफिसर्स फेडरेशन के राज्य सदस्य अंकित सहगल का कहना है कि बैंकों में कार्यरत 45 साल से कम आयु के कर्मचारियों का वैक्सीनेशन कराया जाना चाहिए। 55 वर्ष से अधिक आयु, गर्भवती महिला कर्मचारी और बैंक कर्मी बीमार हैं उन्हें ड्यूटी से मुक्त रखा जाना चाहिए। बैंकों में सैनिटाइजेशन की सुविधा होनी चाहिए। बैंक में अभी सम-विषम की प्रक्रिया अपनाई जानी चाहिए।


Check Also

फिलिस्तीनियों इजरायल हमले को लेकर सामने आए इस्लामिक…

फिलिस्तीनियों पर इजरायल के हमले के खिलाफ इस्लामिक देशों के सबसे बड़े संगठन की बैठक रविवार …