Home >> Breaking News >> कोरोना के कहर के बीच हरियाणा में कोरोना वैक्‍सीन चोरी होने का पहला मामला आया सामने, जींद के सरकारी अस्‍पताल से 1710 डोज ले गए चोर

कोरोना के कहर के बीच हरियाणा में कोरोना वैक्‍सीन चोरी होने का पहला मामला आया सामने, जींद के सरकारी अस्‍पताल से 1710 डोज ले गए चोर


Covid_19 Vaccine Theft: कोरोना के कहर के बीच हरियाणा में कोरोना वैक्‍सीन चोरी होने का पहला मामला सामने आया है। हरियाणा के जींद के सरकारी अस्‍पताल के पास बने पीपी सेंटर से कोरोना वैक्‍सीन चोरी हो गई। चोर कोरोना वैक्‍सीन की 1710 डोज चोरी कर ले गए।

जींद के सरकारी अस्‍पताल में कोरोना वैक्‍सीन रखने का मुख्‍य सेंटर है। वहीं, परिसर में पीपी सेंटर भी है। इसमें भी कोरोना की वैक्‍सीन रखी गई थीं। यहां पर कोविशील्ड और कोवैक्सीन की डोज रखी हुई थी। जींद के स्‍वास्‍थ्‍य निरीक्षक राममेहर वर्मा ने बताया कि रात के समय किसी ने पीपी सेंटर का ताला तोड़कर वैक्‍सीन चोरी कर ली।

स्‍वास्‍थ्‍य निरीक्षक ने बताया कि सुबह जब सेंटर पर पहुंचे तो ताला टूटा हुआ था। देखा तो वैक्‍सीन नहीं थी। चोर 1270 कोविशील्ड और 440 कोवैक्सीन की डोज ले गए। इसके अलावा वहां पर रखीं कुछ फाइलें भी चोरी कर ले गए। हालांकि चोर उन्‍हीं फाइलों के पास रखे 50 हजार रुपये नहीं चोरी किया।

वैक्‍सीन चोरी होने का मामला उच्‍च अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया है। वहीं आशंका जताई जा रही है कि कोरोना के बढ़ते कहर की वजह से कालाबाजारी के लिए वैक्‍सीन को चोरी किया गया है।

बता दें कि बुधवार को रेमडेसिविर (Remdesivir) के 24 पैकेट सहित 4 लोगों को अंबाला में गिरफ्तार किया गया था। इसे भी पुलिस कालाबाजारी से जोड़कर देख रही है। इनके लोगों के पास न बिल थे और न कोई रिपोर्ट। वहीं, प्रशासन ने ऑक्‍सीजन सिलेंडरों की भी सुरक्षा बढ़ा दी है।


Check Also

26 दिन बाद कोरोना की रफ्तार में लगी ब्रेक, लेकिन मौत का तांडव जारी…

कोरोना की दूसरी लहर में रोजाना सामने आने वाले नए मामलों में बीत कुछ दिनों …