Home >> Breaking News >> शिक्षा मंत्री अचानक हुए अस्पताल में भर्ती, टल सकता हैं 12वीं बोर्ड परीक्षा का ऐलान?

शिक्षा मंत्री अचानक हुए अस्पताल में भर्ती, टल सकता हैं 12वीं बोर्ड परीक्षा का ऐलान?


12वीं बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में किसी आधिकारिक घोषणा का इंतजार कर रहे छात्रों का इंतजार अब और बढ़ सकता है क्‍योंकि केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को आज (01 जून) AIIMS में भर्ती कराया गया है. शिक्षामंत्री निशंक CBSE, ICSE समेत अन्‍य स्‍टेट बोर्ड की 12वीं की परीक्षाओं पर फैसला लेने वाले थे मगर आज 01 जून को पोस्‍ट कोरोना समस्‍याओं के चलते उनकी तबीयत बिगड़ गई है. पिछले माह हुई केंद्रीय मंत्रियों की बैठक के बाद उन्‍होंने कहा था कि शिक्षा मंत्रालय 01 जून को बोर्ड परीक्षाओं पर आधिकारिक घोषणा करेगा.

गुरुवार तक SC में देना है जवाब
केंद्र सरकार ने कल 31 मई को सुप्रीम कोर्ट से परीक्षाओं पर निर्णय लेने के लिए 2 दिनों का समय मांगा था. शिक्षा मंत्रालय को गुरुवार 03 जून तक अपना अंतिम निर्णय कोर्ट को देना है मगर शिक्षामंत्री की तबीयत बिगड़ने के बाद अब फैसले में देरी हो सकती है. क्‍या निर्णय समय पर ही होगा या इसमें देरी हो सकती है, इसकी कोई जानकारी शिक्षा मंत्रालय की तरफ से अभी जारी नहीं की गई है

आज फैसला होना की संभावना कम
देशभर के छात्र आज शिक्षामंत्री की तरफ से किसी आधिकारिक घोषणा का इंतजार कर रहे थे मगर अब उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद ऐसा होना मुश्किल दिख रहा है. शिक्षामंत्रालय अब अपना जवाब सुप्रीम कोर्ट को 03 जून तक देगा जिसके बाद ही कोई फैसला हो सकेगा.

अप्रैल में हुए थे कोरोना संक्रमित
बता दें कि शिक्षामंत्री अप्रैल महीने में कोरोना संक्रमित हुए थे जिसके बाद वे ठीक भी हो चुके थे. उन्‍हें आज पोस्‍ट Covid समस्‍याओं के चलते AIIMS में भर्ती किया गया है.


Check Also

सुप्रीम कोर्ट के इतिहास में पहली बार एक साथ नौ जजों ने ली शपथ, जिसमे तीन महिला न्यायाधीश भी हैं शामिल

सुप्रीम कोर्ट के इतिहास में मंगलवार को पहली बार एक साथ नौ जजों को शपथ …