Home >> Breaking News >> विधानसभा चुनाव को लेकर यूपी में हो सकता है बड़ा फेरबदल, 2022 में 300 सीट पर होगी ऐतिहासिक जीत

विधानसभा चुनाव को लेकर यूपी में हो सकता है बड़ा फेरबदल, 2022 में 300 सीट पर होगी ऐतिहासिक जीत


यूपी में एक बार फिर से योगी मंत्रिमंंडल और बीजेपी के संगठन में बदलाव की चर्चा जोरों पर हैं. इस बीच मंगलवार को लखनऊ में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने राष्ट्रीय महामंत्री संगठन के साथ मुलाकात की. इस बैठक के बाद केशव प्रसाद मौर्या ने आज फिर वही नारा दोहराया जो उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनावों में तत्कालीन उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रहते हुए दिया था. उन्होंने फिर कहा कि हम साल 2022 में 300 से अधिक सीटों के साथ ऐतिहासिक जीत हासिल करेंगे. उनके इस बयान के बाद उत्तर प्रदेश में संगठन और मंत्रिमंडल में बड़े बदलाव के संकेत मिल रहे हैं.

विधानसभा चुनाव को लेकर यूपी में हो सकता है बड़ा फेरबदल, 2022 में 300 सीट पर होगी ऐतिहासिक जीत

बता दें कि यूपी में सियासी हलचल तेज है और  चर्चा हो रही है कि केशव प्रसाद मौर्या को एक बार फिर से प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है, जबकि स्वतंत्र देव सिंह को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. वहीं आईएएस एके शर्मा को उपमुख्यमंत्री का पद मिलेगा. इसके अलावा कई मंत्रियों को भी इस बार हटाने के कयास लगाए जा रहे हैं. संगठन में भी कई नेताओं की जिम्मेदारी बदलने की बात हो रही है.

इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने लखनऊ में मिशन-2022 के लिए पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ मंथन शुरू कर दिया है. इसके लिए उन्होंने राज्य सरकार के मंत्रियों से एक-एक कर भेंट की और उनसे सरकार के कामकाज के साथ ही आम लोगों की पार्टी के प्रति राय जानी.

उसके बाद संतोष मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और वहां कोर कमेटी के साथ बैठक की. माना जा रहा है कि इससे पहले मुख्यमंत्री के साथ बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार और संगठन में बदलाव पर चर्चा हुई है. इसके बाद संगठन में फेरबदल की कयासबाजी शुरू हो गई है.


Check Also

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने केंद्र से कृषि कानूनों को वापस लेने का किया आग्रह

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने मंगलवार को केंद्र से किसानों की मांगों को …