Wednesday , 21 October 2020
Home >> Breaking News >> मुलायम, अखिलेश के निशाने पर रहे मोदी

मुलायम, अखिलेश के निशाने पर रहे मोदी


Sapa

गोंडा,एजेंसी- 4 फरवरी । समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए सवाल उठाया कि क्या गुजरात में सिंचाई, पढ़ाई और दवाई मुफ्त है? सपा नेता अखिलेश ने भी मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश और यहां की जनता ही प्रधानमंत्री तय करती है। गोंडा स्थित शहीद भगत सिंह इंटर कालेज मैदान में आयोजित सपा की ‘देश बचाओ-देश बनाओ’ रैली को संबोधित करते हुए मुलायम ने कहा, “मैंने रविवार को मोदी की मेरठ रैली का भाषण सुना। वह भाषण में झूठी बातें करते हैं। उन्होंने किसानों को लेकर जो अखिलेश सरकार पर आरोप लगाए वे बेबुनियाद थे।”मुलायम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा सरकार ने किसानों का 1600 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया और किसानों की जमीनों को नीलाम होने से बचाने के लिए प्रावधान किया।मोदी से सवाल पूछते हुए मुलायम ने कहा, “मोदी साहब, बताइए कि क्या गुजरात में दवाई, पढ़ाई, सिंचाई मुफ्त है? क्या गुजरात में आपने छात्रों को लैपटॉप बांटे हैं?”सपा प्रमुख ने कहा कि मोदी कहते हैं कि गुजरात के लोग खुशहाल हैं। उत्तर प्रदेश की आबादी 20 करोड़ से ज्यादा है जबकि गुजरात की आबादी 6 करोड़ है। वहां 6 करोड़ खुशहाल हैं, उत्तर प्रदेश में तो 10 से 12 करोड़ लोग खुशहाल हैं। ये ऐसे लोग हैं जिन्हें खाने, कपड़े और मकान की चिंता नहीं है।
उन्होंने कहा कि मोदी ने पहले रैलियों में भीड़ जुटाने के मुकाबले की शुरुआत की। उसमें जब हार गए तब विकास में मुकाबले की बात कर रहे हैं।
मुलायम ने कहा, “मोदी जी, आप उत्तर प्रदेश और समाजवादी पार्टी से क्या मुकाबला करोगे। हमारी पार्टी की नीतियों से उत्तर प्रदेश अगले पांच साल के अंदर देश का सबसे विकसित राज्य होगा। राज्य के नौजवान हमारा साथ दें।”
उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने बिना भेदभाव के मुजफ्फरनगर दंगा पीड़ितों की जिस तरह मदद की, उतनी मदद आज तक किसी सरकार ने नहीं की। मोदी बताएं कि गोधरा दंगा पीड़ितों के लिए उन्होंने क्या मदद की?
सपा प्रमुख ने कहा, “मोदी ने मुझे गोधरा दंगा पीड़ितों से सीधे तौर पर मिलने नहीं दिया था। लेकिन फिर भी वहां जाकर मैंने दंगा पीड़ितों, खासकर महिलाओं से उनका दर्द सुना। उनकी आपबीती सुनकर मेरा सिर शर्म से झुक गया।”
महंगाई, भ्रष्टाचार और विदेश नीति को लेकर मुलायम ने कांग्रेस नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “कांग्रेस की सरकार में केवल भ्रष्टाचार हुआ। आज देश पर जितना विदेशी कर्ज और विकास का बजट है, उससे ज्यादा देश का पैसा विदेशी बैंकों में जमा है। विदेश नीति के मोर्चे पर भी ये सरकार विफल रही। चीन की सेना हमारी सीमा में 19 किलोमीटर तक घुस आई। ये बहुत गंभीर मामला है।”
मुलायम सिंह ने कहा, “महंगाई रोकने की नीति केवल सपा के पास है। महंगाई केवल दाम बांधो नीति से ही रुक सकती है। मैंने प्रधानमंत्री को इसका सुझाव भी दिया, लेकिन उन्होंने अनसुना कर दिया।”
सपा अध्यक्ष ने कांग्रेस पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के जरिए विभिन्न दलों में क्षेत्रीय नेताओं को फंसाने का आरोप भी लगाया। उन्होंने लोगों से सपा को लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटें जिताने की अपील करते हुए कहा कि अगले चुनाव मे भाजपा और कांग्रेस की सरकार नहीं बनने वाली। तीसरे मार्चे में सपा सबसे बड़ी पार्टी होगी।
इस दौरान रैली में मौजूद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं प्रदेश सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग ही तय करते हैं कि देश का प्रधानमंत्री कौन होगा। अब तक यहीं की जनता ने सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देश को दिए। आगामी चुनाव में भी उत्तर प्रदेश की ही जनता प्रधानमंत्री तय करेगी।
मोदी का नाम लए बगैर अखिलेश ने निशाना साधते हुए कहा कि चीनी मिलों को लेकर कुछ लोगों ने गलत बयानबाजी की। उत्तर प्रदेश के चार शहरों के बराबर चीनी मिलें गुजरात में हैं। हमारे गन्ने और गुजरात के गन्ने में फर्क है। वह एक साल में तैयार होता है।
अखिलेश ने दावा किया, “उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार इस समय देश के किसी भी राज्य की तुलना में सबसे बेहतर सरकार है। चाहे कोई इसका आकलन कर लें। हमने बजट और सरकारी खजाने का इस्तेमाल जनता की भलाई और सुविधाएं देने में किया।”
अखिलेश ने कहा कि समाजवादी लोग काम में ज्यादा और प्रचार में कम ध्यान देते हैं। लेकिन अब हमें अपनी योजनाओं का प्रचार प्रसार करना है। कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर सपा सरकार की उपलब्धियों को बताएं। आगामी लोकसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं।
रैली में मुख्यमंत्री अखिलेश ने 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की तकरीबन 54 विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।


Check Also

इस युवती ने बांकेबिहारी मंदिर के सामने जमकर किया हंगामा, देखने के लिए उमड़ी भीड़

मथुरा जिले के मगोर्रा क्षेत्र से मंगलवार शाम को वृंदावन आई एक युवती ने बांकेबिहारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *