Home >> U.P. >> कानपुर में हुई भीषण सड़क दुर्घटना में 17 व्यक्तियों की मौत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जताया दुख

कानपुर में हुई भीषण सड़क दुर्घटना में 17 व्यक्तियों की मौत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जताया दुख


 देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के कानपुर में मंगलवार रात हुई भीषण सड़क दुर्घटना में 17 व्यक्तियों की मौत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख व्यक्त किया है। कानपुर-इलाहाबाद हाइवे पर बस एवं लोडर (भार वाहक) की भीषण टक्कर में ये खतरनाक घटना हुई। हादसे में कई लोग घायल भी हुए, जिनका उपचार लाला लाजपत राय अस्पताल में किया जा रहा है। कई व्यक्तियों की स्थिति अब भी नाजुक बनी हुई है।

राष्ट्रपति कोविंद ने बुधवार प्रातः ट्विटर पर लिखा, कानपुर में हुई दर्दनाक सड़क दुर्घटना में कई यात्रियों की मौत की खबर सुनकर बेहद व्यथा हुई। दुख की इस घड़ी में, शोक संतप्त परिवारों के प्रति मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं तथा घायल हुए व्यक्तियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

वही इससे पूर्व पीएम नरेंद्र मोदी ने भी हादसे में जान गंवाने वालों के प्रति दुख जाहिर किया तथा पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजे का ऐलान किया। पीएम दफ्तर ने मंगलवार देर रात ट्वीट कर बताया, पीएम ने मृतकों के परिवारवालों के प्रति संवेदना व्यक्त की तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। साथ ही प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा कोष से मृतकों के नजदीकी रिश्तेदारों को 2 लाख रुपए तथा घायलों को 50 हजार रुपए की मुआवजा राशि देने का ऐलान किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मंगलवार की देर शाम किसान नगर में तेज गति से जा रही एक बस ने एक लोडर को टक्कर मार दी, जो उछलकर हाइवे पर जा गिरा। टक्कर के पश्चात् बस भी पलट गई तथा गहरी खाई में जा गिरी।


Check Also

उधर पीलीभीत के सीएमओ को बचाया इधर आगरा के पारस अस्पताल को बचाया

अजब न्याय की गजब परिभाषा की बयार चल पड़ी है, शासन को यही नहीं पता …