Home >> Politics >> PM मोदी ने अमित शाह तथा राजनाथ सिंह सहित केंद्रीय मंत्रियों से की भेंट

PM मोदी ने अमित शाह तथा राजनाथ सिंह सहित केंद्रीय मंत्रियों से की भेंट


 बीते कुछ दिनों से देश में सियासी हलचल काफी बढ़ गई है इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को नई दिल्ली में अपने आधिकारिक निवास पर अमित शाह तथा राजनाथ सिंह सहित केंद्रीय मंत्रियों से भेंट की। सूत्रों की मानें तो मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा के लिए ये बैठक की गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस माह के आरम्भ में भिन्न-भिन्न मंत्रालयों के अब तक किए गए कार्यों का मुआयना लेने के लिए अलग-अलग समूहों में केंद्रीय मंत्रियों के साथ तकरीबन पांच बैठकें की थीं।

सूत्रों ने कहा कि शाह और राजनाथ सिंह के अतिरिक्त केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण तथा पीयूष गोयल भी आज की इस बैठक में सम्मिलित रहे। बैठक से संबंधित विस्तृत जानकारी अभी नहीं प्राप्त हुई है तथा न ही अभी तक बैठक का लक्ष्य सामने आ पाया है, मगर राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि यह संभावित मंत्रीमंडल विस्तार तथा फेरबदल से पहले की कवायद हो सकती है। ये भी अनुमान लगाए जा आरहे हैं कि इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के मसलों पर भी बातचीत हो सकती है।

वहीं, राजधानी दिल्ली में 24 जून को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक के लिए जम्मू-कश्मीर के 14 नेताओं को न्यौता दिया गया है। इस बैठक को लेकर कई प्रकार की चर्चाएं आरम्भ हो गई हैं। दरअसल, ये बैठक केंद्र सरकार की ओर से अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करने तथा इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजन करने के ऐलान के पश्चात् से इस प्रकार की पहली कवायद होगी। इसलिए इस बैठक को वहां पहली बार विधानसभा चुनाव कराने की रूपरेखा निर्धारित करने से जोड़कर देखा जा रहा है। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तथा अन्य केंद्रीय नेताओं के भी हिस्सा लेने की संभावना है।


Check Also

उत्तराखंड में एकबार फिर से बदल गए मौसम के तेवर, बदरीनाथ हाईवे जगह-जगह बाधित

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में एकबार फिर से मौसम के तेवर बदल गए हैं। राजधानी देहरादून …