Home >> U.P. >> झमाझम बारिश से कच्‍चे मकान के गिरने से बालिका समेत दो की मौत और सगी बहनें घायल

झमाझम बारिश से कच्‍चे मकान के गिरने से बालिका समेत दो की मौत और सगी बहनें घायल


तीन दिन से झमाझम बारिश जारी है। ऐसे में कच्‍चे मकानों में रहने वाले परिवार खतरे में हैं। र‍विवार को महरुआ और हंसवर में कच्चे घरों के गिरने से एक बालिका समेत दो लोगों की मौत हो गई। लाखों की संपत्ति का भी नुकसान हुआ है। जिला प्रशासन ने दिवंगतों के परिवारजन को आर्थिक सहायता देने की बात कही है। इसके अलावा सुलतानपुर जनपद को जोड़ने वाले मार्ग के पुलिया का एक हिस्सा भी गिर गया है। इससे आवागमन बाधित है।

महरुआ थाना के गांव रामनगर कर्री के मजरे तौकला में बीती रात राकेश धुरिया के घर की कच्ची दीवार गिर गई। इसमें दबने से अर्जुन की पुत्री राधा की मौत हो गई। इसकी सगी बहने नेहा और सोनी घायल घायल हो गईं। तहसीलदार ज्ञानेंद्र यादव ने बताया कि मृतका के परिवारजन को चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता दैवीय आपदा कोष से दी जा रही है। इसके अलावा महरुआ थाने के सिलावट गांव में शिवकुमार विश्वकर्मा का घर गिर गया। इसमें हजारों की संपत्ति क्षतिग्रस्त हुई है। हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। वहीं, हंसवर थाना के रायपुर गांव में दीवाल गिरने से फूलचंद की मृत्यु हो गई है।

नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा में बारिश के दौरान खंभे में उतरे करंट की चपेट में आने से एक भैंस की मौत हो गई। उधर बारिश के चलते सुलतानपुर को जोड़ने वाले शाही पुल का बड़ा हिस्सा ढह गया। इससे बड़े वाहनों का आवागमन बाधित हो गया है। एसडीएम समेत पुलिस बल प्रभावित इलाकों में पहुंचे और नुकसान का जायजा लिया। पीड़ित परिवारजन को शासन से अनुमन्य मदद दिलाने के साथ राशन आदि का इंतजाम कर रहे हैं।


Check Also

किसान नेता राकेश टिकैत ने अब गाजीपुर बार्डर यूपी गेट से हरियाणा के किसानों से की ये नई अपील, आप भी जानें

Kisan Andolan: किसान नेता राकेश टिकैत ने अब गाजीपुर बार्डर यूपी गेट से हरियाणा के …