Home >> बिज़नेस >> Warren buffett के शेयर वाली कंपनी का आ रहा है IPO, जानिए क्‍या है मेगा प्‍लान

Warren buffett के शेयर वाली कंपनी का आ रहा है IPO, जानिए क्‍या है मेगा प्‍लान


डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा क्षेत्र की कंपनी पेटीएम (Paytm) के IPO पर फैसला 12 जुलाई को बोर्ड बैठक में होगा। One97 Communications के मुताबिक कंपनी 22 हजार करोड़ का IPO लाने पर विचार कर रही है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बोर्ड बैठक में कंपनी के पहले ऑफर पर विस्‍तार से बातचीत होगी। इस बीच Paytm ने ऐसे शेयरधारकों, कर्मचारियों और पूर्व कर्मचारियों के लिए अपने दस्तावेज जमा करने की समयसीमा 30 जून तक बढ़ा दी है, जो कंपनी के प्रस्तावित आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) में अपने शेयर बेचना चाहते हैं। इस कंपनी में दिग्‍गज इन्‍वेस्‍टर Warren buffett की भी हिस्‍सेदारी है।

One97 Communications की आईपीओ लाने की योजना

पेटीएम ब्रांड नाम के तहत सेवाओं का परिचालन करने वाली One97 Communications अपना आईपीओ लाने की योजना बना रही है, जिसके तहत नए इक्विटी शेयर जारी करने और मौजूदा शेयरधारकों के शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है।

दस्‍तावेज देने की तारीख बढ़ाई

Paytm ने अपने शेयरधारकों से कहा है कि मौजूदा हालात के कारण शेयरधारकों को अतिरिक्त समय देने के लिए सभी दस्तावेजों को जमा करने की अंतिम तारीख 22 जून 2021 से बढ़ाकर 30 जून 2021 की जा रही है।

Warren Buffett की हिस्‍सेदारी

Paytm के प्रमुख शेयरधारकों में अलीबाबा का एंट ग्रुप (29.71 फीसदी), सॉफ्टबैंक विजन फंड (19.63 फीसदी), सैफ पार्टनर्स (18.56 फीसदी), विजय शेखर शर्मा (14.67 फीसदी) शामिल हैं। इसके अलावा एजीएच होल्डिंग, टी रो प्राइस एंड डिस्कवरी कैपिटल और दिग्‍गज इन्‍वेस्‍टर Warren Buffett की बर्कशायर हैथवे की कंपनी में 10 फीसदी से कम हिस्सेदारी है।


Check Also

रेलवे ने इन ट्रेनों को सोर्स स्टेशन में किया है बदलाव, पढ़े पूरी खबर

भारत में रेलगाड़ी देशभर में यात्रा करने का सबसे प्रमुख माध्यम है। लोग लंबी दूरी …