Home >> बिज़नेस >> अब बिना एड्रेस प्रूफ के भी मिल जाएगा LPG कनेक्शन, पढ़े पूरी खबर

अब बिना एड्रेस प्रूफ के भी मिल जाएगा LPG कनेक्शन, पढ़े पूरी खबर


अगर आप lpg connection लेना चाहते हैं, तो ये आपको बिना एड्रेस प्रूफ के भी मिल जाएगा। लेकिन आपको कंपनी के 5 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर का कनेक्शन मिलेगा। इसे Chotu Gas Cylinder कहते हैं। ये सुविधा आपको इंडियन ऑयल की इंडेन एलपीजी देगी। यह 5 किलोग्राम का एफटीएल (फ्री ट्रेड एलपीजी) सिलेंडर है। ये शहरी और अर्ध शहरी क्षेत्रों में प्रवासी आबादी के लिए है जिनके पास स्थानीय पते का प्रमाण नहीं है, गैस का खर्च कम है।

कहां से मिलेगा एलपीजी सिलेंडर

Chotu Gas Cylinder आपको इंडेन डिस्ट्रीब्यूटरशिप के नेटवर्क या इंडियन ऑयल रिटेल आउटलेट्स, चुनिंदा स्थानीय सुपरमार्केट, चुनिंदा किराना स्टोर्स पर मिल जाएगा। इस सिलेंडर के लिए बस पहचान प्रमाण देना होगा और कीमत देनी होगी। इसका रीफिल भी किया जा सकता है और यह देश भर में किसी भी बिक्री केंद्र या डिस्ट्रीब्यूटरशिप पर जाकर आप करा सकते हैं।

मिस्ड कॉल और वॉट्सऐप से कर सकते हैं बुक

Chotu Gas Cylinder को आप मिस्ड कॉल और वॉट्सऐप के जरिए भी बुक कर सकते हैं। मिस्ड कॉल के लिए कंपनी ने विशेष नंबर 8454955555 जारी किया है। व्हाट्सऐप के जरिए सिलेंडर बुकिंग के लिए एक वॉट्सऐप मैसेज में ‘Refill’ टाइप कर 7588888824 नंबर पर भेजना होगा। 7718955555 पर फोन करके भी सिलेंडर बुक करा सकते हैं।

होम डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध

 

पॉइंट ऑफ सेल्स से इस सिलेंडर की रीफिल की होम डिलीवरी भी मिल जाएगी। इसके लिए आपको 25 रुपये प्रति रीफिल का अतिरिक्त डिलीवरी चार्ज देना होगा। सिलेंडर को पॉइंट ऑफ सेल्स से खरीदने पर ग्राहकों के पास 500 रुपये प्रति सिलेंडर की एक निश्चित राशि के साथ बायबैक का विकल्प भी है। इस दौरान सिलेंडर के उपयोग की अवधि पर ध्यान नहीं दिया जाएगा।

वापसी की सुविधा भी उपलब्ध

 

जिस शहर में आप रहते हैं उसे छोड़कर जा रहे हैं या किसी और वजह से सिलेंडर वपास करना चहाते हैं तो उसी सेलिंग पॉइंट पर वापस कर सकते हैं। इस सिलेंडर के 5 साल पूरे होने से पहले वापस करने पर सिलेंडर की कीमत का 50 फीसद वापस मिल जाएगा। 5 साल पूरे होने के बाद वापस करते हैं तो रिटर्न वैल्यू घटकर केवल 100 रुपये रह जाएगी।


Check Also

आज Indian railway ने 36 ट्रेनों को किया डायवर्ट, पढ़े पूरी खबर

रेलवे ने 28 जुलाई 2021 को 36 ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया है या फिर …