Home >> Walk the Talk >> Youtube ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म SimSim का अधिग्रहण करने की घोषणा की, छोटे व्यवसायों और खुदरा विक्रेताओं को होगा फायदा

Youtube ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म SimSim का अधिग्रहण करने की घोषणा की, छोटे व्यवसायों और खुदरा विक्रेताओं को होगा फायदा


यूट्यूब (Youtube) ने मंगलवार को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म SimSim का अधिग्रहण करने की घोषणा कर दी है। कंपनी इसके जरिए भारत में छोटे व्यवसायों और खुदरा विक्रेताओं को नए ग्राहकों तक पहुंचाएगी। इससे व्यूअर्स भी स्थानीय व्यवसायों के प्रोडक्ट्स देख और खरीद सकेंगे। हालांकि, लेनदेन की वित्तीय विवरण की जानकारी साझा नहीं की गई है। बता दें कि यह जानकारी गूगल के आधिकारिक ब्लॉगपोस्ट से मिली है।

YouTube पर जल्द मिलेंगे Simsim के ऑफर

ब्लॉगपोस्ट के मुताबिक, यूट्यूब इस समय अपने प्लेटफॉर्म पर व्यूअर्स को Simsim ऑफर दिखाने पर काम कर रही है। सिमसिम के सह-संस्थापक अमित बगरिया, कुणाल सूरी और सौरभ वशिष्ठ ने एक संयुक्त बयान में कहा है कि हमने सिमसिम प्लेटफॉर्म की शुरुआत भारत में छोटे व्यापारियों की मदद करने के लिए की थी। हमें खुशी है कि हम यूट्यूब और गूगल इकोसिस्टम का हिस्सा है। उन्होंने आगे कहा है कि वीडियो और क्रिएटर्स की मदद से हम छोटे व्यवसायों के प्रोडक्ट को लोगों तक पहुंचाएंगे।

वीडियो तीन भाषाओं में होगी उपलब्ध

सिमसिस ऐप छोटे व्यवसायों और ग्राहकों को जोड़ने में मदद करता है। क्रिएटर्स स्थानीय व्यवसायों के उत्पादों से जुड़ी वीडियो बनाकर पोस्ट कर सकते हैं, जिससे व्यूअर्स वीडियो देखकर सीधा ऐप से खरीद सकेंगे। वहीं, ये वीडियो हिंदी, तमिल और बंगाली भाषा में उपलब्ध हैं।

 

चल रही है इस फीचर की टेस्टिंग

आपको बता दें कि यूट्यूब चैप्टर फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग Algorithms तकनीक का उपयोग किया जाएगा, जिससे चैप्टर वीडियो में खुद-ब-खुद जुड़ जाएंगे। वर्तमान में क्रिएटर्स को वीडियो अपलोड करने के दौरान मैन्यूअली चैप्टर जोड़ने पड़ते हैं।

यूट्यूब (Yotube) ने पिछले साल टिक-टॉक को कड़ी टक्कर देने के लिए Yotube Shorts लॉन्च किया था। Yotube Shorts की बात करें तो इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स शॉर्ट वीडियो बनाकर साझा कर सकते हैं। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म पर यूजर्स Youtube के लाइसेंस वाले गानों को जोड़ा जा सकेगा। इसके अलावा यूजर्स वीडियो को अपने हिसाब से एडिट भी कर सकेंगे।


Check Also

Huawei अपनी फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स Huawei P50 और Huawei P50 Pro को करने वाली है लॉन्च, जानिए संभावित कीमत

स्मार्टफोन ब्रांड हुवावे (Huawei) अपनी फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स हुवावे पी50 (Huawei P50) और हुवावे पी50 प्रो …